बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सबसे प्रतिष्ठित ट्रेन में भी सुरक्षित नहीं है लड़कियों की इज्जत, अहमदाबाद जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस में बिहार की युवती से दुष्कर्म

सबसे प्रतिष्ठित ट्रेन में भी सुरक्षित नहीं है लड़कियों की इज्जत, अहमदाबाद जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस में बिहार की युवती से दुष्कर्म

AHMADABAD/PATNA : भारतीय रेलवे के लिए राजधानी एक्सप्रेस सबसे प्रतिष्ठित और सुरक्षित ट्रेन मानी जाती है। इसके साथ रेलवे के सुरक्षा बल भी मौजूद होते हैं, लेकिन इसके बाद भी इस प्रतिष्ठित ट्रेन में लड़कियों की इज्जत सुरक्षित नहीं है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि तेज रफ्तार के साथ दौड़ती राजधानी एक्सप्रेस में एक युवती से दुष्कर्म का मामला सामना आया है। दुष्कर्म की शिकार युवती बिहार के मुंगेर जिले की रहनेवाली है। 

मामला नई दिल्ली से अहमदाबाद के बीच चलनेवाली राजधानी एक्सप्रेस से जुड़ा है। जहां ट्रेन के अटेडेंट ने 17 वर्षीय किशोरी के अकेलेपन का फायदा उठाते हुए उस गलत ट्रेन में बैठा दिया और चलती गाड़ी में उसके साथ मनमानी की। ट्रेन जब अहमदाबाद पहुंची तो रेलवे पुलिस बल की उपनिरीक्षक रिचा रेपसवाल ने अहमदाबाद रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म संख्‍या एक पर एक 17 साल की किशोरी को बदहवास हालात में देखा और पूछताछ की, जिसके बाद पूरी घटना की जानकारी मिली। 

पटना उतारने के बहाने ट्रेन में बिठाया

पूछताछ में पीड़िता ने बताया कि वह किशोरी बिहार के मुंगेर की रहने वाली है तथा कुछ दिन पहले भागकर जयपुर आ गई थी। गत मंगलवार शाम को वह जयपुर स्‍टेशन पर थी, वहां उसने एक युवक से पटना जाने वाली ट्रेन के बारे में पूछा तो उसने यह कहकर कि ट्रेन अहमदाबाद जाएगी, लेकिन उसे पटना में उतार देंगे और उसे ट्रेन की परिचर केबिन में बिठा लिया। पीड़िता ने बताया कि कुछ देर बाद ही वह आया और उसके साथ गलत काम किया।

आरोपी अटेंडर को किया गया गिरफ्तार

युवती के दिए गए बयान के आधार पर आरोपी अटेंडर परिचर सुनील कुमार मिश्रा राजधानी एक्‍सप्रेस में काम करने वाला पाया गया। ओरियंटल एजेंसीज कंपनी अहमदाबाद का कर्मचारी था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल आरोपित व केस को जयपुर जीआरपी को स्‍थानांतरित कर दिया गया है। वहीं इस घटना को लेकर अहमदाबाद रेल मंडल के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र जयंत ने बताया कि ओरियंटल एजेंसी के 35 परिचर विविध 20 ट्रेन में काम करते हैं। वेस्‍टर्न रेलवे ने इस कंपनी को ब्‍लैकलिस्‍ट कर इसकी सेवाएं समाप्‍त करने का निर्णय किया है।

Suggested News