बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 6 लाख शिक्षकों के लिए आई गुड न्यूज, अब वेतन के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, के.के पाठक ने दिया सख्त निर्देश

बिहार के 6 लाख शिक्षकों के लिए आई गुड न्यूज, अब वेतन के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, के.के पाठक ने दिया सख्त निर्देश

PATNA: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक ने बिहार के 6 लाख शिक्षकों को बड़ी खुशखबरी मिली है। अब राज्य के शिक्षकों को अपनी सैलरी के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सभी शिक्षकों को उनकी तनख्वाह हर महीने के पहली तारीख को मिल जाएगी। केके पाठक ने इस संबंध में सभी जिलों के शिक्षा पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है।

के के पाठक ने साफ तौर पर कहा है कि, शिक्षकों का वेतन किसी भी कीमत पर देरी नहीं होनी चाहिए। दरअसल, पिछले कुछ समय से शिक्षकों को समय पर वेतन नहीं मिलने में दिक्कत आ रही थी। केके पाठक ने पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई समीक्षा बैठक में इसे लेकर निर्देश दिया था। वहीं हाल ही में बीपीएससी से बहाल कुछ शिक्षकों को भी बीते दो-तीन महीने से वेतन नहीं मिलने की बात सामने आई थी। इसके बाद केके पाठक ने समीक्षा की। जिसमें पाया गया कि एक फीसदी नवनियुक्त शिक्षकों को अब तक वेतन मिलना शुरू ही नहीं हुआ है।

जिसके बाद के.के पाठक ने सख्त तौर पर निर्देश दिया है कि अब से शिक्षकों की वेतन में देरी नहीं होनी चाहिए। महीना के पहली तारीख को उनके खाते में सैलरी डल जानी चाहिए। वहीं विभाग ने सफाई देते हुए कहा है कि, विभाग की ओर से बताया गया कि जो शिक्षक पहले से भारत सरकार या राज्य सरकार के किसी अन्य विभाग में कार्यरत थे और उन्होंने रिलीविंग की फॉर्मेलिटी पूरी नहीं की। इस कारण उनका वेतन अटका हुआ है। 

साथ ही कुछ शिक्षकों ने पीआरएएन नंबर के लिए आवेदन नहीं किया है, उन्हें भी सैलरी नहीं मिल पा रही है। विभाग ने ऐसे शिक्षकों को जल्द ही अपने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से संपर्क करके आवेदन करने के लिए कहा। जिसके बाद विभाग तेजी में आ गई है। वहीं अब शिक्षकों को अपने वेतन के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। 

Suggested News