बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 2 लाख से ज्यादा शिक्षकों के लिए गुड न्यूज, सर्वशिक्षा अभियान के दायरे में आने वाले टीचर्स को जुलाई का जल्द मिलेगा वेतन, जून की सैलरी जारी

बिहार के 2 लाख से ज्यादा शिक्षकों के लिए गुड न्यूज, सर्वशिक्षा अभियान के दायरे में आने वाले टीचर्स को जुलाई का जल्द मिलेगा वेतन, जून की सैलरी जारी

पटना- शिक्षकों को जुलाई माह का वेतन भुगतान जल्दी हीं उनके एकाउंट में आ जाएगा. सर्वशिक्षा अभियान के दायरे में आने वाले दो लाख से अधिक शिक्षकों का जुलाई के लिए शिक्षा विभाग की राशि जारी करने में वित्त विभाग से सैद्धांतिक सहमति हो चुकी है. जून का वेतन हाल ही में जारी कर दिया गया है. शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार वित्त विभाग से राशि की स्वीकृति आते ही यह राशि जिलों को भेज दी जायेगी. 

 राशि जारी होने के बाद दो लाख से अधिक शिक्षकों को जुलाई माह का वेतन मिल जाएगा.शिक्षकों के वेतन के लिए वित्त विभाग से राशि स्वीकृत होते ही यह राशि जिलों को भेज दी जाएगी. फिलहाल जुलाई का वेतन अभी नहीं दिया गया है. खास बात यह है कि वेतन वार्षिक वेतन वृद्धि के साथ अगस्त में दिया जाना है. यह राशि जुलाई के वेतन में जुड़कर मिलती है. यानि शिक्षकों के खाते में बढ़ा हुआ वेतन आएगा. 

वहीं छठे चरण के नियोजित शिक्षकों की प्रशिक्षण के समाप्त हुए  पांच महीने बीतने के बाद भी उन्हें अब भी पूरा वेतन नहीं मिल पा रहा है. सूत्रों का कहना है कि शिक्षा विभाग में इसकी फाइल आगे बढ़ रही है. फिलहाल जुलाई का वेतन भुगतान अभी तक नहीं हो सका है. खास बात ये है कि अगस्त में वार्षिक वृद्धि के साथ वेतन दिया जाना है.


Suggested News