बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मस्जिदों में अकीदत के साथ अदा की गई अलविदा जुमे की नमाज़, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

मस्जिदों में अकीदत के साथ अदा की गई अलविदा जुमे की नमाज़, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

NALANDA : बिहार शरीफ के बड़ी दरगाह ,बुखारी मस्जिद, जामा मस्जिद समेत जिले के अन्य मस्जिदों में रमजान के आखिरे जुम्मे को अलविदा नमाज अकीदत के साथ अदा की गई। इस दौरान शहर के सभी मस्जिदों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे । साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक पलासिया पुलिस बलों के साथ ड्रोन के माध्यम निगरानी करते रहे । 

शृंगार मस्जिद के इमाम हाफिज महताब आलम मखदूमि ने बताया कि इस साल कुल 5 रोजा मुकम्मल हुआ। सऊदी अरब में आज ईद मनाई जा रही है इस कारण आज भारत में चांद दिखेगा कल लोग खुशियों का पर्व ईद गले को मिलकर मनाएंगे। रमजान के महीने में रोजा रखने और जुम्मा की नमाज पढ़ने से अन्य दिनों की अपेक्षा 100 फ़ीसद शबाब मिलता है। नालंदा में पूर्व से ही गंगा जमुनी तहजीब रही है । 

 हम लोग आपस में मिलकर कायम रखेंगे । ईद को लेकर जिला प्रशासन द्वारा खास चौकसी बरती जा रही है । शहर के सभी मस्जिदों में पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती पूर्व से ही कर दी गई है।

बता दें कि पिछले माह रामनवमी पर बिहार शरीफ में हिंसक घटनाएं हुई थी, जिसके कारण जिले में लगभग एक सप्ताह तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। साथ ही कई जगहों पर धारा 144 लागू कर दिया गया था। दो -तीन दिन पहले जिले में स्थिति सामान्य हुई है। ऐसे में ईद के दौरान कोई ऐसी घटना न हो, इसको लेकर प्रशासन के की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ी तैयारी की थी।

Suggested News