बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ट्रक पर लोड 72 पशुओं को किया बरामद, तीन तस्करों को मौके से किया गिरफ्तार

गोपालगंज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ट्रक पर लोड 72 पशुओं को किया बरामद, तीन तस्करों को मौके से किया गिरफ्तार

GOPALGANJ : जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर बिहार से युपी जाने वाली लेन पर वाहन जांच के क्रम में एक ट्रक से 72 पशुओं को बरामद किया गया। वही बरामद पशुओं के साथ पुलिस ने ट्रक के चालक समेत तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार पशु तस्करों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जबकि बरामद किए गए पशुओं को सिवान पशु आश्रय भेज दिया गया। दरअसल, प्रशिक्षु डीएसपी सह कुचायकोट थानाध्यक्ष साक्षी राय ने बताया की पुलिस की एक टीम बलथरी चेकपोस्ट पर युपी जाने वाली लेन पर वाहनों की जांच पड़ताल कर रही थी। इस क्रम में गोपालगंज से उत्तर प्रदेश के तरफ जा रहे एक ट्रक को संदेह के आधार पर रोककर जब सघन जांच पड़ताल की गई तो ट्रक से 72 पशु बरामद किए गए। बरामद किए गए पशुओं में 26 भैंस तथा 46 पाड़ा शामिल है।

बरामद पशु गोपालगंज के कोइनी से लाये जा रहे थे। इसे उत्तर प्रदेश भेजा जाना था। इस कार्रवाई में पुलिस ने ट्रक चालक समेत तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए पशु तस्करों में मुजफ्फरनगर जिले के सिविल लाइन थाना अंतर्गत मल्लूपुरा गांव निवासी इमरान ,मुजफ्फरनगर जिले के ही कोतवाली थाना अंतर्गत खालापाड गांव निवासी तनवीर और मेरठ जिले के सरदाना थाना अंतर्गत मूडीहाई गांव निवासी मोहम्मद रईसु शामिल है। पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

वहीं दूसरी ओर पूर्णिया के मधुबनी ओपी क्षेत्र में बजरंग दल और विहिप कार्यकर्ताओं ने एक छोटे पिकअप गाड़ी में 10 गायों को बेरहमी से लादकर ले जा रहे तीन तस्करों को पकड़ा है। लोगों ने इसकी सूचना मधुबनी ओपी थाना प्रभारी मनीष चंद्र को दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया जबकि पिकअप वाहन के ड्राइवर भागने में सफल रहा। छोटे से पिकअप वैन में काफी क्रूरता के साथ 10 गायों को लेकर जा रहा था। जिस कारण चार गायों की स्थिति मरनासन्न थी। 

वहीं बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने थाना में गाय को उतार कर उसके भोजन पानी और रखरखाव की व्यवस्था की। उसके बाद प्राथमिकी दर्ज कर सभी गायों को सुरक्षित गौशाला भेज दिया गया। जबकि सभी तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। गौरतलब हो कि पूर्णिया और सीमांचल से बड़ी संख्या में तस्कर गाय की तस्करी कर बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल भेज देते हैं।

गोपालगंज से मनान अहमद, पूर्णिया से अंकित झा की रिपोर्ट 

Suggested News