बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मणिपुर, झारखंड और सिक्किम के राज्यपालों ने ली शपथ, इन्हें मिली है महामहिम की कमान

 मणिपुर, झारखंड और सिक्किम के राज्यपालों ने ली शपथ, इन्हें मिली है महामहिम की कमान

DESK. देश के अलग अलग राज्यों के नवनियुक्त राज्यपालों ने बुधवार को शपथ ली. लक्ष्मण प्रसाद आचार्य ने बुधवार को मणिपुर के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। राजभवन में आयोजित एक समारोह में मणिपुर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सिद्धार्थ मृदुल ने आचार्य को पद की शपथ दिलाई। शपथ लेने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने लोगों से "खुले दिमाग से आगे आने और मणिपुर में शांति और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए एक-दूसरे का सहयोग करने" का आग्रह किया। आचार्य मंगलवार को इंफाल पहुंचे और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने उनका स्वागत किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने बुधवार को झारखंड के 12वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली। 76 वर्षीय गंगवार ने सी.पी. राधाकृष्णन का स्थान लिया, जिन्हें महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया था। झारखंड उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद ने गंगवार को पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मुख्य सचिव एल. खियांग्ते, अन्य मंत्री और कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

वरिष्ठ भाजपा नेता ओम प्रकाश माथुर ने बुधवार को सिक्किम के 16वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली। राजभवन में आयोजित एक समारोह में सिक्किम उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बिश्वनाथ सोमद्दर ने उन्हें पद की शपथ दिलाई। 72 वर्षीय माथुर लक्ष्मण प्रसाद आचार्य का स्थान लेंगे, जिन्हें असम का राज्यपाल बनाया गया है। समारोह में सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, अन्य मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। माथुर राज्यसभा के पूर्व सदस्य भी हैं। 

Editor's Picks