सियासत की शह मात में घिर गए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय,कहीं से नहीं मिला टिकट, 11 साल पहले भी खा चुके हैं धोखा

सियासत की शह मात में घिर गए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय,कहीं से नहीं मिला टिकट, 11 साल पहले भी खा चुके हैं धोखा

patna : राजनीति की एक कड़वी सच्चाई यही है कि इसका मकसद हर हाल में जीत है वो भी किसी कीमत पर..लेकिन एक बार फिर से बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को सियासी गच्चा मिला है. वीआरएस लेकर जदयू में शामिल हुए गुप्तेश्वर पांडेय को इस बार चुनाव में उतरने का मौका नहीं मिला. ऐसा कहा जा रहा है कि बक्सर या वाल्मीकिनगर से गुप्तेश्वर पांडेय अंदर अंदर दावेदारी के लिए तैयार थे लेकिन ऐन वक्त पर गुप्तेश्वर पांडेय सियासी खेल में फंस गए. 

11 साल पहले भी खा गए थे मात
1987 बैच के आईपीएस अफसर रहे गुप्तेश्वर पाण्डेय ने राजनीति में इससे पहले भी उतरने की कोशिश की थी. 2009 में आईजी रहते हुए भी उन्होंने वीआरएस लिया था. बताया जाता है कि वह बक्सर से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते थे पर टिकट कंर्फ्म नहीं हुआ. बाद में उन्होंने वीआरएस वापस ले लिया. दूसरी दफे चुनावी राजनीति में उतरने के लिए उन्होंने डीजीपी का पद छोड़ दिया सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में जदयू की सदस्यता भी ली. उनके बक्सर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें काफी दिनों से थी पर मामला उस वक्त फंस गया जब सीट जदयू कोटे की बजाय बीजेपी के खाते में चली गई. लेकिन इसके बाद यह चर्चा थी कि गुप्तेश्वर पांडेय भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं पर बुधवार को उम्मीदवार की घोषणा के साथ यह आस भी खत्म हो गई.

फोन मत कीजिए
पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कल यानि बुधवारा को अपने FB पेज पर लिखा है कि, अनेक शुभचिंतकों के फ़ोन से परेशान हूँ। मैं उनकी चिंता और परेशानी भी समझता हूँ। मेरे सेवामुक्त होने के बाद सबको उम्मीद थी कि मैं चुनाव लड़ूँगा, लेकिन मैं इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ रहा। हताश निराश होने की कोई बात नहीं है,धीरज रखें। मेरा  जीवन संघर्ष में ही बीता है। मैं जीवन भर जनता की सेवा में रहूँगा। कृपया धीरज रखें और मुझे फ़ोन नहीं करे। बिहार की जनता को मेरा जीवन समर्पित है. आगे लिखा है कि अपनी जन्मभूमि बक्सर की धरती और वहाँ के सभी जाति मज़हब के सभी बड़े-छोटे भाई-बहनों माताओं और नौजवानों को मेरा पैर छू कर प्रणाम! अपना प्यार और आशीर्वाद बनाए रखें !

 

Find Us on Facebook

Trending News