बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

युवती से शारीरिक संबंध बनाया फिर शादी की, गर्भ ठहरने पर गर्भपात कराया...अब घर से भी निकाल दिया, पीड़िता ने दर्ज कराई केस, ससुराल वालों के ठिकानों पर पुलिस का छापा

युवती से शारीरिक संबंध बनाया फिर शादी की, गर्भ ठहरने पर गर्भपात कराया...अब घर से भी निकाल दिया, पीड़िता ने दर्ज कराई केस, ससुराल वालों के ठिकानों पर पुलिस का छापा

PATNA/MOTIHARI:  मोतिहारी में एक नवयुवती को ससुराल वालों ने प्रताड़ित किय़ा. आरोप है कि सास-ससुर व पति ने गर्भवास्था के दौरान पेट पर चोट किया, सदर अस्पताल में इलाज के दौरान गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। साथ ही मारपीट कर घऱ से निकाल दिया. पीड़िता ने महिला थाने में पति व ससुराल ने अन्य सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज कराई है. महिला थानाध्यक्ष ने कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है. केस दर्ज करने के बाद महिला थानाध्यक्ष ने पीड़िता के ससुराल में छापेमारी की.हालांकि भनक लगते ही सभी आरोपी फरार हो गए हैं.

यह मामला मोतिहारी के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोढ़वा का है. महिला थाने को दिए आवेदन में पीड़िता का कहना है कि उनकी शादी हिंदू रीति रिवाज के अनुसार गोढ़वा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहने वाले दीपू कुमार के साथ अरेराज के सोमेश्वर महादेव मंदिर में 30 अगस्त 2023 को हुई थी. वहां से विदा होकर अपने ससुराल गई. शादी के बाद मेरे पति के पिता कृष्णा प्रसाद एवं मां के द्वारा कहा गया कि अभी तुम लोगों को पढ़ाई करनी है. इस कारण मोतिहारी में ही भाड़ा पर मकान लेकर रहो. शादी के 5 दिनों के बाद से ही मैं अपने पति एवं सास ससुर के साथ कृष्णा नगर में रहने लगी. 10 दिनों तक ठीक-ठाक रहने के बाद सास में ताने देना शुरू किया . दहेज में मारुति वैगन-आर कार की डिमांड की जाने लगी. प्रताड़ना से तंग आकर हमने सारी बातें घर वालों को बताई। इसके बाद मेरे पिता एवं भाई आकर काफी आरजू मिन्नत किए। हमारे मायके वालों ने 10 सितंबर 2023 को 2 लाख रू भी दिया. पैसा लेने के बाद मेरे घर वालों के आग्रह पर 7 नवंबर 2023 को विशेष विवाह पदाधिकारी मोतिहारी के समक्ष विवाह निबंधन भी कराया तथा विवाह संबंधी प्रमाण पत्र भी प्राप्त किया. इसी बीच वे गर्भवती हो गई. गर्भवती होने की खबर जैसे मेरे पति व सास ससुर को लगी,इसके बाद और प्रताड़ना बढ़ गया. 2 अक्टूबर 2023 को मुझे पेट पर मारपीट की गई। तब मुझे काफी परेशानी हुई. इसके बाद अपनी मां को सारी बात बताई। 4 अक्टूबर 2023 को सदर अस्पताल मोतिहारी में भर्ती कर अल्ट्रासाउंड हुआ. उन लोगों की प्रताड़ना एवं गलत दवा देने की वजह से मेरे गर्भ में पल रहे बच्चे की मृत्यु हो गई. इसी बीच मेरे पति एवं उनके परिवार वाले मुझे अकेले छोड़कर भाग गए. लोक लाज के डर से मुकदमा नहीं किया तथा सामाजिक स्तर पर दबाव बनाने लगे. इसी बीच 9 जून 2024 को पंचायती का आयोजन हुआ, जिसमें ये लोग गाली गलौज के साथ धमकी देने लगे. 

पीड़िता में आरोप लगाई है कि मेरे पति दीपू कुमार से शादी की बातचीत लगभग 2 वर्ष से चल रहा था. फोन पर बातचीत के क्रम में ही मुझे होटल में मिलने लगे. उसी दरमियान शारीरिक संबंध भी बनाने लगे .महिला ने पति,सास- ससुर समेत ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ महिला थाने में दहेज के लिए प्रताड़ित करने, मारपीट करने एवं गर्भ में पल़ रहे बच्चे की हत्या करने, घर से मारपीट कर निकाल देने का मुकदमा दर्ज कराया है .महिला थाना अध्यक्ष ने 3 जुलाई 2024 को कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है. वह खुद इस मामले की जांच कर रही हैं. 

Editor's Picks