ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए जाना था पंजाब, लेकिन उससे पहले ही पटना एयरपोर्ट से जेल पहुंच गया सेना का जवान, जानिए क्या हुआ था उसके साथ

ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए जाना था पंजाब, लेकिन उससे पहले ही पटना एयरपोर्ट से जेल पहुंच गया सेना का जवान, जानिए क्या हुआ था उसके साथ

PATNA : खबर पटना एयरपोर्ट से है, जहां बीते शुक्रवार को एक सेना के जवान को गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि उसके पास से जांच के दौरान नौ जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। उक्त कारतूस वह अपने बैग में रखकर ले जा रहा था। जवान का नाम बॉबी कुमार पिता प्रकाश महतो बताया गया है। वह नवादा जिले के वारसिलीगंज के हाजीपुर गांव का रहनेवाला है और फिलहाल पंजाब के पठानकोट में पोस्टेड है। कारतूस मिलने के बाद उसे एयरपोर्ट थाने लाया गया है।

सेना के जवान के लेकर पुलिसकर्मियों ने बताया कि वह गुरुवार को स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली होते हुए ड्यूटी ज्वाइन करने जा रहे थे।  पटना एयरपोर्ट पर उनके बैग की जब स्कैनिंग की गई तो अचानक उनके लगेज से आवाज आने लगी। उसके बाद उनके बैग को खोला गया तो उसमें नौ जिंदा कारतूस मिले। कारतूस देख सीआर्फएसएफ के जवानों ने आलाधिकारियों को सूचना दी। साथ ही एयरपोर्ट थाने को भी पूरी जानकारी दी गई। 

कारतूस होने के बाद में जानकारी नहीं

सीआईएसएफ ने बॉबी से भी कुछ देर तक इस बाबत पूछताछ की गई। बॉबी ने कहा कि उसे इस बात की जानकारी नहीं है कि आखिर यह कारतूस उसके बैग में कैसे आया। पूछताछ के बाद सीआईएसएफ ने उसे दिल्ली जाने से रोक दिया और एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया।

एयरपोर्ट थाने की पुलिस को भी बॉबी ने यही बताया कि बैग में कारतूस कैसे आ गया, इसकी जानकारी नहीं है। पुलिस ने उनसे जब्त कारतूस के बाबत लाइसेंस की मांग की है पर वह उपलब्ध नहीं करा सके। 

पूछताछ के बाद भेजा गया

एयरपोर्ट थानेदार ने बताया कि बॉबी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। गोली जब्त करने के साथ ही पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया।



Find Us on Facebook

Trending News