ड्रग्स तस्करी में गिरफ्तार शाहीन बाग के हैदर ने यूपी में भी फैला रखा था बड़ा धंधा, 900 करोड़ की हेरोइन जब्त

ड्रग्स तस्करी में गिरफ्तार शाहीन बाग के हैदर ने यूपी में भी फैला रखा था बड़ा धंधा, 900 करोड़ की  हेरोइन जब्त

DESK : दिल्ली का शाहीन बाग एक बार फिर चर्चा में है। लेकिन इस बार किसी  धरना प्रदर्शन के कारण नहीं, बल्कि ड्रग तस्कर हैदर के कारण। कुछ दिन पहले उसके दिल्ली स्थित ठिकाने से 300 करोड़ रुपये कीमत की 50 किलोग्राम हेरोइन, 30 लाख रुपये कैश और 47 किलो दूसरे नशीले पदार्थ बरामद हुए थे। अब दिल्ली के बड़े ड्रग्स तस्कर के यूपी कारोबार की परतें भी खुलनी शुरू हो गई है। 

हैदर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए गुजरात एटीएस ने यूपी के मुजफ्फरनगर जिला स्थित ठिकाने पर छापेमारी की है, जहां से एटीएस को 150 किलो से ज्यादा और हेरोइन बरामद की गई है। इस हेरोइन की कीमत करीब 900 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

पड़ोसी के घर में छिपा रखा था खजाना

बताया जा रहा है कि आज गुजरात एटीएस ने हैदर के मुजफ्फरनगर स्थित घर छापेमारी के लिए पहुंची थी। इस दौरान एटीएस को टीप मिली कि हैदर ने नशीले पदार्थों का खजाना पड़ोसी के घर में छिपा रखा है। जब टीम वहां पहुंची तो हैरान रह गई। यहां से एक दो किलो नहीं बल्कि 150 किलो से भी ज्यादा हेरोइन छिपाकर रखी हुई थी। जिसकी कीमत 900 करोड़ ₹ से भी ज्यादा बताई जा रही है। इस मामले में गुजरात एटीएस 5 बजे गुजरात में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। 

वही, शाहीन बाग ड्रग्स मामले पर एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि शाहीन बाग ड्रग्स केस से जुड़ी पांचवीं गिरफ्तारी हवाला कारोबारी शमीम अहमद की हुई है। शमीम दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में रहता था। इसे ड्रग्स के पैसे के लेन-देन और मुख्य आरोपी तक पैसे पहुंचाने के लिए गिरफ्तार किया गया है। यह ड्रग्स का पैसा दुबई में शाहिद को भेज रहा था। मामले की जांच जारी है। अब तक इस सिंडिकेट में कुल 5 लोग गिरफ्तार हुए हैं। 

 दुबई, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान से जुड़े हैं तार

ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि अटारी बॉर्डर और गुजरात में जो हेरोइन बरामद हुई है, ऐसा लगता है कि सबका सोर्स एक है। हमारी टीम गुजरात और अटारी बॉर्डर जाकर भी पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करेगी। जो हमने आरोपी पकड़े हैं उनसे पूछताछ के लिए कस्टम की टीम आई है।



Find Us on Facebook

Trending News