बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर में बीच सड़क पर भीड़ ने थूक चटाकर लगवाई उठक-बैठक, धर्म पर‍िवर्तन कराने का आरोप

हाजीपुर में बीच सड़क पर भीड़ ने थूक चटाकर लगवाई उठक-बैठक, धर्म पर‍िवर्तन कराने का आरोप

Vaishali: धर्म पर‍िवर्तन कराने वाला ग‍िरोह जब भीड़ के हत्थे चढ़ा तो उनकी प‍िटाई कर दी गई. इतना ही नहीं, उनसे थूक चटवाकर उठक बैठक लगवाई गई और जबरन हनुमान चालीसा और राष्ट्रगान गाकर सुनाने को कहा गया.

दरअसल, पूरी घटना हाजीपुर शहर के बीचों बीच की है. सदर थाना क्षेत्र के कुशवाहा मोहल्ले में स्थानीय लोगों ने पति-पत्नी को धर्म परिवर्तन करवाने वाले गिरोह के आरोप में पकड़ लिया. पता चला क‍ि दोनों आरा के रहने वाले हैं और ईसाई मिशनरी के लिए प्रचार करते हैं.

इसी बीच कुछ लोगों ने इस बात की सूचना स्थानीय हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को दे दी. आनन-फानन में दर्जनों भगवाधारी कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए लेकिन उसके बाद जो तस्वीरें दिखीं वो शर्मसार कर देने वाली थीं.  हैरत की बात यह है क‍ि इन कार्यकर्ताओं ने बेशर्मी की इस घटना का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया. भीड़ के बीच फंसी महिला और दोनों युवक लगातार खुद को बेकसूर बता रहे थे. भीड़ द्वारा पकड़ी गई महिला और पुरुष खुद को हिन्दू बताते रहे लेकिन भीड़ तो कतई मानने को तैयार ही नहीं थी. भीड़ के बीच धर्म परिवर्तन कराने के खतरे की चर्चा होती रही और जो इन्हें देखता, दो-चार थप्पड़ जड़ता जा रहा था.

बेशर्म भीड़ पिटाई खा रहे आरोपियों से कभी हनुमान चालीसा पढ़वाती तो कभी जबरन राष्ट्रगान सुनाने को कह रही थी. भीड़ से घिरी महिला और उसके दो साथी हनुमान चालीसा भी पढ़ते दिखे. पिटाई से बचने के लिए सैल्यूट कर राष्ट्रगान गाते दिखे. जब आरोपी डर के मारे राष्ट्रगान और हनुमान चालीसा पढ़ रहे थे तो भीड़ में खड़े लड़के उस पर खिल खिलाकर हंसते नजर आए.  

हैरत ये है क‍ि अपने ही धर्म के लोगों को भीड़ ने इस बात के शक में पकड़ा कि वे लोगों को ईसाई धर्म में परिवर्तित करवा रहे हैं. भीड़ से घिरे 3 हिन्दू, जिसमें एक महिला भी थी, लगातार खुद को निर्दोष बताते रहे, लेकिन उन्मादी भीड़ उन्हें लगातार पीटती रही.



Suggested News