बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाफ मैराथन में आज दौड़ी राजधानी, पटना में हुए इस आयोजन से लोगों में खुशी की लहर

हाफ मैराथन में आज दौड़ी राजधानी, पटना में हुए इस आयोजन से लोगों में खुशी की लहर

PATNA : आज पटना में हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। राजधानी के गांधी मैदान में पटना कमिश्नर और डीएम ने मैराथन की पहली 21 वर्ग किमी की दौड़ में शामिल प्रतिभागियों को झंडी दिखाकर दौड़ शुरू कराई। इस मैराथन में 10 वर्ग किमी का भी एक दौड़ है। इस दौरान बिहार सरकार के कई मंत्री भी शामिल हुये.

धावकों का उत्साह बढ़ाने के लिये बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव और ललन सिंह भी गांधी मैदान पहुंचे हुए हैं। इस मैराथन को लेकर धावकों के साथ-साथ राजधानीवासियों में काफी उत्साहित देखे जा रहे हैं। पटना में हो रहे इस आयोजन से लोगों को खुशी हो रही है।

बताते चलें कि राजधानी के गांधी मैदान में हो रहे इस हाफ मैराथन में 6 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इस दौड़ में देश-विदेश के धावक शामिल हो रहे हैं। प्रोफेशनल धावकों के अलावा पटना की कई बड़ी हस्तियां इस दौड़ में शामिल है।

सुबह छह बजे शुरु हुआ हाफ मैराथन

सुबह छह बजे गांधी मैदान गेट नंबर एक से शुरू हुआ यह हाफ मैराथन  फ्रेजर रोड, डाकबंगला चौराहा, आयकर गोलंबर होते हुए हड़ताली मोड़ से सरदार पटेल मार्ग, चिडिय़ाघर गेट नंबर दो से राजेन्द्र चौक, शेखपुरा फ्लाई ओवर ब्रिज के पश्चिमी छोर से मुड़कर उसी रूट से वापस गांधी मैदान गेट नंबर एक पर समाप्त होगी।

इस दौरान रामगुलाम चौक, छज्जूबाग, डाकबंगला चौराहा से उत्तर एवं पश्चिम किसी प्रकार के वाहनों का परिचालन नहीं होगा। इसी तरह चिडिय़ाघर गेट नंबर दो की ओर से किसी भी वाहन को सर्कुलर गोलंबर एवं राजेन्द्र चौक जाने की अनुमति दौड़ अवधि में नहीं होगी।

ट्रैफिक रुट  डायवर्ट

सुबह छह से सुबह साढ़े 10 बजे तक वाहन कारगिल चौक से बाकरगंज मोड़, रामगुलाम चौक, एग्जिीबिशन रोड से भट्टाचार्या मोड़, गोरियाटोली होते हुए स्टेशन गोलंबर की तरफ जाएंगे। वहां से जीपीओ गोलंबर से आर ब्लॉक होते हुए हार्डिंग रोड से हज भवन होते हुए पटेल गोलंबर से हवाई अड्डा के रास्ते वाहनों का परिचालन होगा। वहीं पटना जंक्शन से गांधी मैदान जाने वाले वाहन पटना जंक्शन से गोरियाटोली होते हुए भट्टाचार्या चौराहे से एग्जीबिशन रोड, रामगुलाम चौक होते कारगिल चौक तक जा सकते हैं। 

Suggested News