बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चचेरे भाई की बेहतर पढ़ाई और रहन-सहन देखकर होती थी जलन, ईर्ष्या में युवक ने चाकू घोंपकर कर दी हत्या

चचेरे भाई की बेहतर पढ़ाई और रहन-सहन देखकर होती थी जलन, ईर्ष्या में युवक ने चाकू घोंपकर कर दी हत्या

SITAMADHI : जलन कभी-कभी रिश्तों पर भारी जाती है, जिसके कारण वह कोई खौफनाक कदम उठाने से पीछे नहीं होते हैं। सीतामढ़ी जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां जलन के कारण एक युवक ने अपने ही चचेरे भाई की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। मामला जिले इंदरवा पंचायत के दलकावा गांव के वार्ड 10 से जुड़ा है। मृतक की पहचान किसान महेश राय के 18 वर्षीय पुत्र संजीत कुमार के रूप में की गयी। 

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक लालबंदी इंटर कॉलेज का छात्र था। परिजनों ने बताया कि बुधवार रात 10 बजे मां के कहने पर संजीत चाचा गणेश राय के पुत्र अनिल को अनंत चतुर्दशी के खरना का प्रसाद खाने के लिए उसे बुलाने गया था। संजीत को देखते ही चचेरे भाई अनिल कुमार ने पहले उसके सीने में फिर पेट और दोनों साइड के बगल में चाकू से गोद दिया। घायल संजीत घर की ओर भागने के दौरान 50 गज की दूरी पर बेहोश होकर गिर गया।

संजीत से अनिल को होती ईर्ष्या

नया चाकू खरीदाकर लाया था आरोपित परिजनों ने बताया कि आरोपित मंगलवार को नया चाकू खरीदकर लाया था। मृतक संजीत एक होनहार छात्र था। उसकी पढ़ाई और उच्चस्तरीय रहन सहन देख चचेरा बड़ा भाई को उससे ईर्ष्या होती थी। पुलिसिया पूछताछ में मृतक के परिजनों ने किसी तरह का आपसी विवाद का होना नहीं बताया। परिजनों का आरोप था कि हमलावर बराबर नशीली दवा का सेवन करता है।

परिजनों के पहुंचने तक मर चुका था संजीत

चाकू मारने की सूचना पर दोनों के घर से लोगों के पहुंचने से पहले वह मर चुका था। ग्रामीण ने बताया कि सूचना पर पहले 112 नंबर पुलिस बल मौके पर पहुंची। हत्या के बाद आरोपित चाकू के साथ दरवाजे पर ही था। लेकिन 112 नंबर पुलिस उसे पकड़ नहीं पायी। उसी समय सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शंभूनाथ सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और आरोपित को चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार हमलावर से पूछताछ की जा रही है। मृतक के परिजनों के आवेदन के आधार पर विधिसम्मत कार्रवाई होगी। गुरुवार देर शाम तक परिजन की ओर से कोई लिखित बयान नहीं दिया गया था।




Suggested News