बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गांव में चिकेन पॉक्स के कारण दो दर्जन लोगों की बिगड़ी तबीयत, सीएस ने आइसोलेशन में जाने की दी सलाह

गांव में चिकेन पॉक्स के कारण दो दर्जन लोगों की बिगड़ी तबीयत, सीएस ने आइसोलेशन में जाने की दी सलाह

KATIHAR : पूरे देश में H2N3 इनफ्लुएंजा वायरस के बीच कटिहार के कोढ़ा प्रखंड के भटवारा गांव में पिछले कुछ दिनों से चिकेन पॉक्स के बीमारी से कोहराम मचा हुआ है अब तक दो दर्जन से अधिक लोग इस बीमारी के चपेट में आ चुके हैं, इसमें बच्चे,बूढ़े,जवान और महिला सभी उम्र के लोग शामिल हैं।

 कुछ लोगों के माने तो एक बार ठीक होने के बाद फिर दोबारा वे लोग इस बीमारी के चपेट में आए हैं लगभग पिछले एक महीने से यह बीमारी इस गांव में कहर बरपाया हुआ है। लोगों की शिकायत है स्वास्थ्य विभाग इस हालात के बावजूद अब तक इसे लेकर गंभीर नहीं हैं, कुछ लोग तो अब तक उनके द्वार तक स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं पहुंचने की शिकायत कर रहे हैं।

हालांकि सिविल सर्जन के दावा है कि स्वास्थ्य विभाग लगातार इस गांव की मॉनिटरिंग कर रहे हैं, पिछले दो दिनों से हालात में सुधार हुआ है नई मरीजों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ है, सिविल सर्जन का दावा है स्वास्थ्य विभाग चेचक से प्रभावित लोगों को दवा तो दे ही रहे हैं साथ ही लोगों को आइसोलेशन में रहने के लिए भी जागरूक कर रहे हैं ताकि यह बीमारी को फैलने से रोका जा सके।

फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के दावा और जमीनी हकीकत में काफी अंतर दिख रहा है लेकिन कुल मिलाकर दवा के साथ साथ खुद को आइसोलेशन में रखकर ही इस बीमारी से खुद को ठीक करने के साथ-साथ फैलने से भी रोका जा सकता है।

Suggested News