बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आंधी के बाद झमाझम बारिश, सुहाना हुआ मौसम, जानिए आज का हाल-ए- मौसम

आंधी के बाद झमाझम बारिश, सुहाना हुआ मौसम, जानिए आज का हाल-ए- मौसम

DESK : सोमवार रात मौसम ने अचानक करवट बदली. तेज हवा के साथ तमाम इलाकों में जोरदार बारिश हुई. जिससे लोगों को हवा में ठंडक का अहसास हुआ. मौसम विभाग के मुताबिक यह बारिश पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हुई है. इस विक्षोभ की वजह से बिहार में बारिश हुई. पटना में तेज हवा के साथ ओलावृष्टि हुई जिससे तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट गर्ज की गई है.मौसम विभाग ने बताया कि पानी से भरे बादल पश्चिम से पूरब की ओर चल रहे हैं, ऐसे में अभी बारिश की संभावना है.

सोमवार को दिन में तीखी धूप से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान दिखे,दोपहर में उमस बेचैन करती रही.रात में अचानक मौसम का मिजाज बदला करीब 50 से 60 किलोमीटर रफ्तार से हवा चलनी शुरू हुई. गरज के साथ बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट आ गई. राज्य के हिस्सों में ओला के साथ बारिश भी हुई. पटना में रात को तेज हवा के साथ बारिश हुई. तेज हवा के कारण कई जगह पेड़ गिर पड़े तो कहीं जगह फ्लैक्स लगाने का ढ़ाचा गिर पड़ा. जिससे लोगों को सुबह परेसानी का सामना परना पड़ा.

 मंगलवार को मौसम साफ रहने के साथ एक-दो स्थान पर बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी देशांतर के आस-पास मध्य क्षोभमंडल में हवा का घुमाव तेजी से होने के चलते मौसम का मिजाज बदला है. मंगलवार को भी इसका असर देखने को मिलेगा.  इसके बाद पारा गिरने और नमी बढ़ने से ठंड का अहसास होने लगेगा.  मौसम विभाग ने सोमवार को गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी पहले से जारी की थी.



Suggested News