बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हम कैसे किसी को सीट दें, हम गठबंधन में जिसको टिकट दे रहे है वहीं हमें धोखा दे रहा है, AIMIM के यूपी में चुनाव लड़ने के एलान पर क्या बोल गए अखिलेश

हम कैसे किसी को सीट दें, हम गठबंधन में जिसको टिकट दे रहे है वहीं हमें धोखा दे रहा है, AIMIM के यूपी में चुनाव लड़ने के एलान पर क्या बोल गए अखिलेश

LUCKNOW : यूपी में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के चुनाव लड़ने की खबरों ने जहां एक तरफ सियासी हलचल मचा दी है। उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। AIMIM ने आजमगढ़, बदायूं, फिरोजाबाद, संभल, मुरादाबाद, अमरोहा, मेरठ जैसी मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। जिसके बाद उत्तरप्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी ने AIMIM को न्यूज़ स्पेस दिलाने का बीजेपी पर आरोप लगा दिया है। सपा मुखिया ने यह भी साफ कर दिया है कि वह सीट देने के पक्ष में नहीं है। 

वहीं AIMIM के उत्तर प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के सवाल पर अखिलेश यादव ने पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि उनको न्यूज़ स्पेस बीजेपी दिला रही है। पार्टियों का अधिकार है कोई भी कहीं से चुनाव लड़े कोई फर्क नहीं पड़ता है, हम किसी को कैसे रोक सकते है। AIMIM को यूपी में सीट दिए जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हम कैसे किसी को सीट दें, हम गठबंधन में जिसको टिकट दे रहे है वहीं हमें धोखा दे रहा है।

 बताते चलें कि असदुद्दीन ओवैसी ने जिन सीटों से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है वह समाजवादी पार्टी का गढ़ रही है। आजमगढ़ से खुद अखिलेश यादव चुनाव लड़ने का मन बना रहे है। हालांकि गुड्डू जमाली के पार्टी में शामिल होने के बाद आजमगढ़ सीट समाजवादी पार्टी के लिए बेहद आसान मानी जा रही है लेकिन जैसे ही AIMIM ने इस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है तभी से समाजवादी पार्टी के मुश्किलें बढ़ गई है। क्योंकि आजमगढ़ मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है और यहां पर समाजवादी पार्टी की अच्छी खासी पकड़ है। हालांकि अगर AIMIM ने यहां से किसी मुस्लिम प्रत्याशी को उतार दिया तो समाजवादी पार्टी का खेल खराब भी हो सकता है। इसके अलावा बदायूं सीट से समाजवादी पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव को टिकट दिया है। यहां से भी AIMIM ने प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है। फिरोजाबाद से रामगोपाल यादव के बेटे को समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया है यहां से भी AIMIM चुनाव लड़ेगी। 

लखनऊ से मो. आसिफ खान की रिपोर्ट


Suggested News