बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऐसे कैसे बनाएंगे दिल्ली की तरह मॉडल बस स्टैंड : कीचड़ भरे रास्ते से गुजरकर बस पकड़ने जाते हैं यात्री

ऐसे कैसे बनाएंगे दिल्ली की तरह मॉडल बस स्टैंड : कीचड़ भरे रास्ते से गुजरकर बस पकड़ने जाते हैं यात्री

DARBHANGA : दरभंगा दिल्ली मोड़ बस स्टैंड में दलदल से निजात को लेकर रोड़ा भराई का कार्य  कराया गया है। यह कार्य ग्रामीण कार्य विकास विभाग के तहत कराया गया है। लेकिन गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने से यात्रियों को अनेकों कठिनाई का सामना करना पड़ता है। वहीं बस चालकों को अपना बाहर निकालने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है। दलदल में बस फंस जाने से बस कर्मचारियों को हमेशा बड़ी एवं छोटी  दुर्घटनाओं का डर लगा रहता है। जान जाने का भा खतरा बना रहता है। लोगों की शिकायत है कि सुधार के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गयी है।

 इधर बस कर्मचारियों  ने संवेदक द्वारा गुणवत्ता के आधार पर कार्य नहीं कराए जाने का आरोप लगाया है उनका कहना है कि इतनी बड़ी परिसर में लगभग बीस गाड़ी रोड़ा गिरा कर खानापूर्ति की गई है। वही वाहन दलदल में फंसने एवं रोड़े के कारण हर 2 दिन पर बस के नई टायर फट जाने को बताया जा रहा है। परिसर में दलदल एवं कीचड़ से बचने के लिए बस स्टैंड के मुख्य द्वार पर ही यात्रियों का जमावड़ा लगा रहता है। इससे हर रूट की बस कर्मचारियों को हर रोज परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं यात्रियों एंव बस चालक को भी दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। वहीं दूसरे प्रदेशों से हवाई जहाज से आने वाले यात्रियों को बस पकड़ने के कर्म में परिसर में लगे दलदल एवं कीचर से लथपथ होना पड़ता है।


दिल्ली से कैसे करें तुलना

जहां एक ओर बिहार सरकार दिल्ली मोड़ स्थित बस स्टैंड को मॉडल बस स्टैंड बनाना चाहती हैं वहीं दूसरी तरफ संवेदक द्वारा किए गए कार्य से सपना अधूरा ही साबित होता दिख रहा हैं। वहीं  बस कर्मचारी फूल बाबू मो. नामिश,मुकेश, कन्हैया चौधरी, मोहन सिंह ,सुनिल सिंह, देवचन्द्र सिंह सहित दर्जनभर बस मालिक के स्टाफ का कहना है कि संवेदक द्वारा हाइवा से लगभग बीस गाड़ी ईंट परिसर में जहां तहां गिरा दिया गया है। जिससे दलदल एवं जल जमाव की समस्या का निदान तो नहीं हो पाया है लेकिन प्रत्येक 2 दिन पर गाड़ी का नया टायर इसके कारण फट जाता है। उनका कहना है कि जिस कार्य के लिए परिसर में रोड़ा गिराया गया। वह कार्य पूरा नहीं किया गया, इसकी सिर्फ खानापूर्ति कर दी गई है। इस समस्या को लेकर बस स्टॉप अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। वहीं उन लोगों ने दलदल एवं जलजमाव का स्थाई निदान के लिए जिला प्रशासन से मांग की है वहीं वे जिला पदाधिकारी से परिसर में पहुंचकर इसकी गुणवत्तापूर्ण जांच करने का आग्रह किया हैं।।

Suggested News