अपनी मांगों को लेकर HPCL के वर्करों ने शुरू किया आंदोलन, कामकाज ठप

अपनी मांगों को लेकर HPCL के वर्करों ने शुरू किया आंदोलन, कामकाज ठप

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण के सुगौली एचपीसीएल चीनी मिल में कार्यरत स्थिर अवधि वर्करों ने शुक्रवार को अपनी मांगों के समर्थन में शुक्रवार सुबह से अपने दैनिक कार्यो का बहिष्कार कर आंदोलन शुरू कर दी. 

मामले की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष सुरेन्द्र मिश्रा ने भी कर्मियो को समझाने का अथक प्रयास किया. परन्तु चीनी मिल के कर्मी कम्पनी के सीईओ मनोज सिन्हा को बुलाने की मांग पर अड़े है. उनकी मांगों में प्रमुख रूप से पीएफ 12.5 प्रतिशत की जगह 25 प्रतिशत काटा जा रहा है. वो भी पिछले तीन महीनों से इसका भी कोई पता नही चल पा रहा है. 

पिछले आठ वर्षो से कार्य करने के बावजूद हर वर्ष हमारी प्रतिनियुक्ति की जाती है. अधिकारी हमारे साथ छल कपट कर रहे है. वही इस बाबत प्रबंधक सुखबीर सिंह बब्बर ने बताया कि शनिवार को पटना से वरीय अधिकारियों के आने की सूचना है. जिनके साथ हड़ताल पर गए कर्मियों के साथ उनके मांग पर चर्चा होगी. मिली में पेराई ठप है. जिससे किसान परेशान है. गन्ना लदी गाड़ियो की लंबी लाइने देखने को मिल रही है. किसानो में आक्रोश व्याप्त है. वहीं आक्रोशित किसानों ने  एन एच 28 A सड़क को जाम कर मिल को चालू कराने को ले कर अड़े हुए है। वहीं आंदोलनकारियों में मुख्य रुप से मुकुल श्रीवास्तव, आशीष राय, सुमित कुमार, सुजीत कुमार मिश्रा, सुजीत तिवारी सहित अन्य शामिल थे.

Find Us on Facebook

Trending News