बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : कोटा पटना एक्सप्रेस की जनरल बोगी में मिला इंसान का कटा हाथ, रेलकर्मियों में मचा हड़कंप

BIHAR NEWS : कोटा पटना एक्सप्रेस की जनरल बोगी में मिला इंसान का कटा हाथ, रेलकर्मियों में मचा हड़कंप

BUXAR : बक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंची डाउन कोटा पटना एक्सप्रेस के पीछे की जनरल बोगी में एक व्यक्ति का कटा हुआ दाहिना हाथ का पंजा बोगी से रेल पुलिस ने बरामद की है। उस बोगी के कई शीशे टूटे हुए हैं। जबकि बोगी के अंदर चारों तरफ खून पसरा हुआ है। इस घटना की सूचना के बाद रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। आननफानन में पहुंचे जीआरपी एवं आरपीएफ के जवानों ने हाथ को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी हैं। रेलवे के किसी भी अधिकारी के पास इस घटना का कोई भी स्पष्ट जवाब नही है।

रेलवे के अधिकारियों की सफाई

इस घटना को लेकर रेल एसपी के एवं आरपीएफ कमांडेंट के मोबाइल नंबर पर जब संपर्क किया गया तो रेलवे कंट्रोल रूम से इस बात की जानकारी दी गई की कोटा पटना एक्सप्रेस के जनरल बोगी में एक व्यक्ति का कटा हुआ हाथ मिला है। कहा यह जा रहा है कि वह व्यक्ति ट्रेन से गिर गया है। जिसका इलाज उत्तर प्रदेश के भदौरा में चल रहा है। उस हाथ को जब्त कर भदौरा के उस अस्पताल में भेज दिया गया है। जहाँ व्यक्ति का इलाज चल रहा है। उसके भी शरीर में दाहिना हाथ कटा हुआ है। जिससे संभावना जताई जा रही है कि उसी व्यक्ति का वह हाथ होगा। वही जब अधिकारियों से यह पूछा गया कि जब व्यक्ति ट्रेन से नीचे गिरा था तो उसका हाथ बोगी के अंदर कैसे चला गया। और बोगी में खून कैसे पसरा हुआ है। उसे बोगी के चार पांच शीशे कैसे टूट गया। जिसके बाद कंट्रोल रूम के अधिकारियों ने चुपी साधते हुए बताया कि, घटना की जांच चल रही है । मामला इस क्षेत्र का न होने के कारण उस क्षेत्र के अधिकारियों से संपर्क कर इसकी जानकारी ली जा रही है।  बक्सर रेलवे स्टेशन पर एक एफआईआर दर्ज कराई गई है। पूरी जानकारी आने के बाद अवगत कराया जाएगा।

क्या कहते है जीआरपी के थाना प्रभारी

बक्सर जीआरपी थाना प्रभारी अखिलेश यादव ने बताया कि कोटा पटना एक्सप्रेस के सबसे पीछे की जनरल बोगी में एक कलाई से कटा हुआ दाहिना हाथ का पंजा बरामद हुआ है। ट्रेन के उस बोगी के कई शीशे भी टूट हुए है। ट्रेन के यात्रियों से लेकर ट्रेन के गार्ड से इस संदर्भ में जानकारी ली गई। लेकिन किसी ने कुछ नहीं बताया। ट्रेन की बोगी से बरामद हाथ के पंजे को उस अस्पताल में भिजवाया गया है। जहां पर एक जख्मी व्यक्ति का इलाज चल रहा है।

ट्रेन में मारपीट के दौरान हाथ काट लेने की आ रही है जानकारी

वही नाम नहीं छापने के शर्त पर उसे ट्रेन में सवार रेलवे के कर्मचारियों ने बताया कि मुगलसराय से ट्रेन खुलने के बाद बक्सर पहुंचने से पहले ट्रेन में भयंकर मारपीट हुई है। जिसमें एक व्यक्ति की हाथ काट लिया गया । जान बचाने के दौरान वह व्यक्ति ट्रेन से कूद गया और उसका हाथ इस ट्रेन में रह गया। इसके बाद उस बोगी के सारे यात्री बोगी खाली कर इधर-उधर भागने लगे और बक्सर रेलवे स्टेशन पर घण्टो ट्रेन को खड़ा करना पड़ा।

रेल अधिकारियों में हड़कंप 

गौरतलब है कि ट्रेन में हुए इस घटना के बाद रेलवे का अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। वही ट्रेन से सफर करने वाले यात्री पूरी तरह से डरे सहमे हुए है। ट्रेन को बक्सर रेलवे स्टेशन से पटना के लिए रवाना कर दिया गया है।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट


 

Suggested News