बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आईएडीवीएल बिहार ने त्वचा रोग जागरूकता अभियान के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड करने किया प्रयास, देश के हज़ारों डॉक्टरों ने किया शिरकत

आईएडीवीएल बिहार ने त्वचा रोग जागरूकता अभियान के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड करने किया प्रयास, देश के हज़ारों डॉक्टरों ने किया शिरकत

PATNA : इंडियन एसोसिएशन ऑफ डर्मेटोलॉजिस्ट्स, वेनेरोलॉजिस्ट्स एंड लेप्रोलॉजिस्ट्स (आईएडीवीएल)  वैश्विक स्तर पर त्वचा संबंधी रोगों के बारे में जागरूकता फैलाने की दिशा में एक महत्वाकांक्षी कदम उठा रहा है। 5 मई, 2024 को पूर्वाह्न 11:00 बजे IST, IADVL बिहार चैप्टर, अपने राष्ट्रीय EC निकाय के सहयोग से, "24 घंटों में त्वचा रोग संबंधी जागरूकता अभियान के लिए सर्वोच्च प्रतिज्ञा" के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित करने के प्रयास का नेतृत्व किया। 

यह अभूतपूर्व कार्यक्रम बिहार के पटना में हुआ, जहां IADVL की EC संस्था इस महत्वपूर्ण प्रयास का नेतृत्व करने के लिए एकत्रित हुई। इस आयोजन का लक्ष्य पूरे भारत से 18,000 डॉक्टरों को एक साथ लाना है, जो त्वचा संबंधी रोगों के बारे में सामाजिक जागरूकता फैलाने के लिए अपना समर्थन देने के लिए ऑनलाइन एकजुट हुए। त्वचा संबंधी बीमारियाँ दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रभावित करती हैं, जो अक्सर शारीरिक परेशानी, भावनात्मक संकट और सामाजिक कलंक का कारण बनती हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के इस प्रयास के माध्यम से, IADVL बिहार इन स्थितियों पर प्रकाश डालना, उनकी रोकथाम और उपचार के बारे में जागरूकता बढ़ाना और प्रभावित लोगों के समर्थन में समुदायों को एक साथ आने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता है। 

पूरे भारत के 18,000 डॉक्टरों की सामूहिक विशेषज्ञता और प्रतिबद्धता को एक साथ लाकर, हम त्वचा संबंधी रोगों के बारे में जागरूकता बढ़ाने में महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं।" हमारा लक्ष्य न केवल गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित करना है, बल्कि इन स्थितियों को बेहतर ढंग से समझने और संबोधित करने की दिशा में एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन को प्रज्वलित करना भी है।"

इस कार्यक्रम में प्रख्यात त्वचा विशेषज्ञों के मुख्य भाषण, त्वचा संबंधी रोगों से प्रभावित व्यक्तियों के प्रशंसापत्र और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने की दिशा में प्रगति पर लाइव अपडेट शामिल हुए। मीडिया को इस ऐतिहासिक घटना को कवर करने और त्वचा रोग संबंधी जागरूकता के संदेश को व्यापक दर्शकों तक पहुंचाने के लिए आमंत्रित किया गया। डॉ. Manjunath Shenoy,  President IADVL ने कहा की "हम सभी मीडिया से त्वचा संबंधी रोगों से प्रभावित लोगों के जीवन में बदलाव लाने के हमारे प्रयास में शामिल होने का आग्रह करते हैं। हम सब मिलकर पूरे देश में जागरूकता, करुणा और कार्रवाई का प्रभाव पैदा करें।" 


Suggested News