बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IAS बी चंद्रकला के घर CBI की रेड, बालू माफिया से साठगांठ को लेकर ऐक्शन

IAS बी चंद्रकला के घर CBI की रेड, बालू माफिया से साठगांठ को लेकर ऐक्शन

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर बालू के अवैध खनन से जुड़े मामले में तेज तर्रार आइएएस अधिकारी बी. चंद्रकला के लखनऊ स्थित आवास में शनिवार को सीबीआइ की एक टीम ने छापा मारा. छापेमारी के समय बी.चंद्रकला अपने आवास में मौजूद नहीं थीं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बी. चंद्रकला के आवास से सीबीआई टीम ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं. बी. चन्द्रकला 2008 बैच की IAS अधिकारी हैं.और उनकी छवि काफी तेज तर्रार आइएएस अधिकारी के रूप में होती है. सोशल मीडिया पर चंद्रकला काफी मशहूर हैं और उनके 8,636,348 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. 

दरसल यूपी में अखिलेश यादव सरकार में आईएएस बी.चन्द्रकला की पोस्टिंग पहली बार हमीरपुर जिले में DM के पद पर की गई थी. इस दौरान  बी.चन्द्रकला पर नियमों की अनदेखी करते हुए 50 मौरंग के खनन के पट्टे दिए जाने का आरोप लगा था. जिसे लेकर 2015 में  हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. इस पर सुनवाई करते हुए 16 अक्टूबर 2015 को सभी मौरंग खनन के पट्टे अवैध घोषित करते हुए रद्द कर दिए गए थे. 

बी. चंद्रकला इसी वर्ष मई में अपने मूल कॉडर यानी उत्तर प्रदेश लौटी हैं. उनका लखनऊ में योजना भवन के पास सफायर अपार्टमेंट में आवास है. 2008 बैच की आइएएस अफसर बी चंद्रकला लखनऊ में हैवलॉक रोड पर सफायर अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 101 में रहती हैं। सीबीआइ की टीम ने इसी आवास पर छापा मारा है। माना जा रहा है कि करोड़ों के खनन घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने छापा मारा है।

केंद्र सरकार के सामान्य प्रशासन एवं प्रशिक्षण विभाग की जानकारी के मुताबिक चंद्रकला की संपत्ति 2011-12 में सिर्फ 10 लाख रुपये थी. 2013-14 में यह बढ़कर करीब 1 करोड़ रुपये हो गई. यानी एक साल में उनकी संपत्ति 90 फीसदी बढ़ी.


Suggested News