बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बुडको के एमडी से हटाकर बिहार राज्य योजना पर्षद के परामर्शी बनाये गए आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह, राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना

बुडको के एमडी से हटाकर बिहार राज्य योजना पर्षद के परामर्शी बनाये गए आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह, राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना

PATNA : बिहार के एक आईएएस अधिकारी का तबादला किया गया है। बताते चलें की गया के जिलाधिकारी रह चुके अभिषेक सिंह को बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड(बुडको) का प्रबंध निदेशक बनाया गया था। इसके साथ ही उन्हें बिहार राज्य आवास बोर्ड के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। आज उन्हें स्थानांतरित करते हुए बिहार राज्य योजना पर्षद का परामर्शी बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

वहीँ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्य सचिव एवं परामर्शी अंजनी कुमार सिंह को एक और जिम्मेदारी दी है। सरकार ने उन्हें बिहार संग्रहालय के महानिदेशक के पद पर तैनात किया है। वे अगले 5 सालों तक इस पद पर बने रहेंगे। इस संबंध में कला एवं संस्कृति विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

पूर्व मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह बिहार संग्रहालय के महानिदेशक के साथ साथ मुख्यमंत्री के परामर्शी नीति एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन के पद पर भी रहेंगे। इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रिटायर्ड आईएएस अफसर और अपने खास मनीष वर्मा को अतिरिक्त परामर्शी के पद पर नियुक्त किया था। मंगलवार को ही बिहार कैबिनेट से अतिरिक्त परामर्शी का पद सृजित किया गया और देर शाम कैबिनेट सचिवालय ने इस संबंध में मनीष वर्मा की नियुक्ति का आदेश भी जारी कर दिया।

 

Suggested News