बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IES परीक्षा आज, दो पालियों में नौ केंद्रों पर होगी परीक्षा, 5 जोनल मजिस्ट्रेट किए गए हैं तैनात

IES परीक्षा आज, दो पालियों में नौ केंद्रों पर होगी परीक्षा, 5 जोनल मजिस्ट्रेट किए गए हैं तैनात

PATNA: पटना के 9 केंद्रों पर आज संघ लोक सेवा आयोग की ओर में से इंजीनियरिंग सेवा (परीक्षा) आयोजित होगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा कुछ देर में शुरू हो जाएगी। इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की संख्या 4,811 है। इनमें इंजीनियरिंग सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा के अभ्यर्थियों की संख्या 4,386 और सम्मिलित भू-वैज्ञानिक (प्रारंभिक) परीक्षा के अभ्यर्थियों की संख्या 425 है।

वहीं बीते दिन प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने अधिकारियों के साथ बैठक कर परीक्षा को लेकर कई दिशा- निर्देश दिए। परीक्षा के लिए पांच जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय से 30 मिनट पूर्व के बाद परीक्षा उपकेन्द्र के परिसर में प्रवेश की एवं उपस्थित परीक्षार्थी को परीक्षा समाप्ति के पूर्व परीक्षा हॉल या कमरा छोड़ने की अनुमति नहीं है।

गौरतलब हो कि, स्थानीय निरीक्षण अधिकारी अपने-अपने आवंटित परीक्षा उप केन्द्रों का परीक्षा के एक दिन पहले अर्थात  17 फरवरी को आयोग के निर्देश के अनुरूप परीक्षा की सारी तैयारियों का निरीक्षण कर चुके हैं। साथ ही किसी भी परीक्षार्थी को किसी भी परिस्थिति में कोई परेशानी ना हो इसके लिए नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।

पटना प्रमंडल कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। जहां परीक्षार्थी या परीक्षक दोनों फोन कर जानकारी ले सकते हैं। दूसरी तरफ नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 0612-2219205 और 2233578 है। परीक्षा के दिन नियंत्रण कक्ष के फोन काम करेंगे।

Suggested News