IGIMS फिजियोकॉन आज से शुरू, देश भर से जुटेंगे 400 से ज्यादा फिजियोथेरेपी के डॉक्टर

IGIMS फिजियोकॉन आज से शुरू, देश भर से जुटेंगे 400 से ज्यादा फिजियोथेरेपी के डॉक्टर

पटना: इसमें देश भर से 400 से ज्यादा फिजियोथेरेपी के डॉक्टर अपना रिसर्च पेपर,पोस्टर और अन्य व्यख्यान पढ़ेंगे।साथ ही छात्रों के लिये क्विज प्रोग्राम भी होगा। इसमें 22 रिसर्च पेपर, 6 पोस्टर अब तक शामिल कर लिए गए हैं।जेपी हॉस्पिटल, दिल्ली औऱ इंडियन फेंसिंग और ओलंपिक एसोसिएशन से जुड़ेओर्थो पीडिक सर्जन और फ़िज़ियोथेरेपिस्ट डॉ राजेश गुप्ता स्पोर्ट्स इंजुरी में फिजियोथेरेपी की भूमिका पर व्याख्यान देंगे। PGI चंडीगढ़ के डॉ उपेन्द्र गोस्वामी काईनेसियोलॉजी  टैपिंग पर तो वहीं के डॉ प्रदीप सरकार मैटरनिटी हेल्थ पर अपना व्याख्यान देंगे।

IGIMS पटना के सीनियर फ़िज़ियोथेरेपिस्ट और योग इंचार्ज डॉ रत्नेश चौधरी कंपार्टमेंट सिंड्रोम में फिजियोथेरेपी द्वारा पैर बचाने के मामले का केस प्रेजेंटेशन करेंगे।13 और 14 फरवरी तक चलने वाले इस फिजियोकॉन का विधिवत उदघाटन बिहार के स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय 14 फरवरी को दिन में 10 बजे करेंगे जबकि वैज्ञानिक सत्र का उदघाटन IGIMS के निदेशक डॉ आर एन विश्वास 13 फरवरी को करेंगे।

बिहार में फिजियोथेरेपी कौंसिल की तत्काल जरूरत की माँग भी इस कॉन्फ्रेंस में होगी। उल्लेखनीय है कि 11 सितंबर 2017 को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली,गुजरात,महाराष्ट्र आदि की तर्ज पर स्वतंत्र फिजियोथेरेपी कौंसिल बनाने की घोषणा की थी पर अब तक यह बन नही पाई है जिससे क्वेक फिजियोथेरेपिस्ट मरीजों का शोषण कर रहे हैं।



 
 


 
 

Find Us on Facebook

Trending News