बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IIT-MEDICAL प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए विख्यात जुपिटर एकेडमी का उद्घाटन संपन्न, 9 फरवरी को होगा स्कॉलरशिप एक्जाम

IIT-MEDICAL प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए विख्यात जुपिटर एकेडमी का उद्घाटन संपन्न, 9 फरवरी को होगा स्कॉलरशिप एक्जाम

PATNA :  IIT और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करवाने हेतु विख्यात जुपिटर एकेडमी कोचिंग का भव्य समारोह के बीच आज उद्घाटन हुआ। जिसमे सैकड़ो छात्र छात्राओ ने हिस्सा लिया। विज्ञान विषयों के विख्यात शिक्षकों के मार्गदर्शन में यह संस्थान आगे बढ़ेगा । इसमें प्रमुख रूप से इंजीनियर अमरनाथ चौधरी , धीरज कुमार एवं रतन कुमार राय शामिल हैं । इन शिक्षकों के अलावा प्रत्येक विषय में लगभग आधा दर्जन शिक्षकों की मजबूत और अनुभवी टीम बच्चों को पढ़ाने का काम करेगी।

अनुशासन एवं एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार पढ़ाई

प्रबंध निदेशक धनंजय नारायण ने बताया कि छात्र-छात्राओं को भविष्य में सफल होने के लिए अनुशासन एवं प्रबंधन पर विशेष ध्यान देना हमारे संस्थान का प्रथम लक्ष्य होगा। साथ ही पढ़ाई का सिलेबस समय पर पूरा  हो, इसके लिये संस्थान द्वारा एकेडमिक कैलेंडर भी तैयार करवाया गया है और इसी एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार ही पूरे कोर्स की तैयारी करवाई जाएगी। 

स्कॉलरशिप परीक्षा 9 फरवरी 2020 को 

संस्थान में नए सत्र में नामांकन हेतु पहला स्कॉलरशिप परीक्षा 9 फरवरी 2020 को होने वाला है। जिसमे सातवीं से दसवीं कक्षा तक  पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं शामिल होकर 100% तक के स्कॉलरशिप प्राप्त कर सकते हैं । स्कॉलरशिप परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को कोई भी शुल्क नहीं देना है।

 लड़कियो  को उच्च शिक्षा के लिये विशेष प्रोत्साहन 

उद्घाटन समारोह के अवसर पर संस्थान के प्रबंध निदेशक धनंजय नारायण ने बताया कि लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए  प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है ताकि आगे चलकर यह सभी इंजीनियरिंग व मेडिकल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थान हासिल कर समाज का नाम रोशन कर सकें और देश का भविष्य मजबूत हो। इसलिए जुपिटर एकेडमी द्वारा लड़कियों को किसी स्कॉलरशिप परीक्षा में शामिल हुए बगैर ही ट्यूशन फी में 100% स्कॉलरशिप दी जाएगी ।

साथ ही बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं भी दी है

Suggested News