बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NH पर बैरियर पास से बचने के लिए ग्रामीण इलाकों से हो रहा है ट्रैक्टरों का अवैध परिचालन, नाराज गांववालों ने कहा - प्रशासन करे कार्रवाई

NH पर बैरियर पास से बचने के लिए ग्रामीण इलाकों से हो रहा है ट्रैक्टरों का अवैध परिचालन, नाराज गांववालों ने कहा - प्रशासन करे कार्रवाई

BHAGALPUR : झारखंड बिहार बॉर्डर स्थित पीरपैंती थाना क्षेत्र के  शाहाबाद मिर्जाचौकी के रास्ते दुबौली गांव होकर लगातार कई दिनों से ओवरलोड ट्रैक्टरों का अवैध परिचालन किया जा रहा। गांववालों का कहना है हाल के दिनों में सौ से डेढ़ सौ ट्रैक्टर ग्रामीण इलाके से गुजर रही है। जबकि पास में ही एनएच-80 है। गांव में इतनी ज्यादा संख्या मे ट्रैक्टरों की अवैध आवाजाही से न सिर्फ रोड के टूटने का खतरा बढ़ा है, बल्कि दुर्घटनाओं का डर भी बना रहता है। ऐसे में गांववालों ने मांग की है गांव से गुजरनेवाले इन ओवरलोड ट्रैक्टरों की आवाजाही पर कार्रवाई की जाए। 

स्थानीय थाना ने नहीं दिया ध्यान

 ग्रामीणों को कहना है की इस मामले को लेकर स्थानीय थाना प्रभारी को शिकायत करने के बावजूद भी यह परिचालन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ट्रैक्टरों के परिचालन के वजह से गांवों का सड़क जगह जगह टूट रहा है ।सड़क को टूटने से स्थानीय प्रतिनिधि और ग्रामीणों को क्षती पहुंच रहा है।  साथ ही उनके छोटे-छोटे बच्चे को  स्कूल जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि स्थानीय पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है।जब की मिर्जाचौकी से NH 80 होकर सीधा ट्रैक्टर छरी, गिट्टी छाई मेटल लेकर पीरपैंती की ओर जा सकते है लेकिन नही जा रहा है क्यों ? क्योंकि  ट्रैक्टर चालक को बैरियर पास करने में रुपए देना पड़ेगा या फिर माइनिंग चालान लेना पड़ेगा। और ये चालान किसी भी ट्रैक्टर वाले के पास नही मिलेगा। इसलिए ये सभी ट्रैक्टर वाले ग्रामीण सड़क होकर ओवर लोड ट्रैक्टर लेकर आसानी से निकल जाते हैं। ऐसे में लोगों ने यह सवाल उठाया है ओवरलोड ट्रैक्टरों पर यह मेहरबानी पुलिस की तरफ से की जा रही है या पुलिस इन ट्रैक्टर संचालकों पर हाथ डालने से बचने की कोशिश में लगी रहती है।


Suggested News