बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोक परीक्षा कानून लागू करना लाखों युवाओं के हित में बड़ा कदम! संतोष सुमन ने कहा - पेपर लीक माफिया को राजद का संरक्षण

लोक परीक्षा कानून लागू करना लाखों युवाओं के हित में बड़ा कदम! संतोष सुमन ने कहा  - पेपर लीक माफिया को राजद का संरक्षण

PATNA : सूचना प्रावैधिकी एवं लघु सिंचाई मंत्री डाक्टर संतोष कुमार सुमन ने कहा कि राजद जब सत्ता में रहता है, तब पेपर लीक , फर्जी डिग्री पर नौकरी दिलाने वाले और  नकल माफिया को संरक्षण देता है-, लेकिन जब ये सत्ता से बाहर होते हैं , तब एनडीए सरकार को बदनाम करते हैं। 



  डाक्टर सुमन ने कहा कि नीट, यूजीसी-नेट और महत्वपूर्ण परीक्षाओं में पेपर लीक, नकल या किसी भी अवैध तरीके से परीक्षार्थी की मदद करने वालों के विरुद्ध 21 जून 2024 से लोक परीक्षा कानून लागू करना सराहनीय कदम है।  



उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस कड़े कदम से युवा प्रतिभाओं की राह के कील-कांटे दूर होंगे। विपक्ष को इस कानून का स्वागत करना चाहिए।  डाक्टर सुमन ने कहा कि अब पेपर लीक कराने वालों पर एक करोड़ रुपये तक जुर्माना लगाया जा सकेगा और दस साल तक की सजा भी हो सकेगी। यह सख्ती जरूरी थी। 



 उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को देश में , विशेषकर हिंदी पट्टी में कुछ दलों के राजनीतिक संरक्षण में फलते-फूलते परीक्षा रैकेट की गंभीरता का पूरा आभास था, इसलिए सरकार ने पिछले ही कार्यकाल में लोक परीक्षा अधिनियम विधेयक पारित करा लिया था। 



डाक्टर सुमन  ने कहा कि संसदीय चुनाव की घोषणा से पहले 13 फरवरी 2024 को इस पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर भी हो चुके थे। यह सरकार की दूरदर्शिता का प्रमाण है।  



 

Suggested News