बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में बच्चा चोर गिरोह के बदमाश को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा, जमकर की पिटाई, पुलिस के किया हवाले

औरंगाबाद में बच्चा चोर गिरोह के बदमाश को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा, जमकर की पिटाई, पुलिस के किया हवाले

AURANGABAD : आज औरंगाबाद में बच्चा चोर गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना सलैया थाना क्षेत्र के नीमा ताड़ी गांव की है। जहां सोमवार को रात को एक घर से बच्चा चोरी करने का मामला सामने आया है। हालांकि समय रहते बच्चा के साथ चोर को भी स्थानीय ग्रामीणों ने पकड़ लिया। उक्त बच्चा नीमा ताड़ी गांव निवासी विनेशर भुइयां के तीन वर्षीय बेटा हैप्पी राज है।

घटना को अंजाम उस वक्त दिया गया। जब घर के महिला हरितालिका तीज व्रत को लेकर सामूहिक पूजा कर रही थी। जबकि बच्चा खाट पर सोया हुआ था। तभी घर में चोर प्रवेश किया और उसे उठाकर चल दिया। जब पूजा करके बच्चा के मां बबिता देवी घर में आई तो बच्चा नहीं मिला। जिसके बाद घर और गांव में हलचल मच गई। इतना में गांव के लोगों ने एक व्यक्ति को बच्चा को लेकर खेत के तरफ भागते देख पीछा किया। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और स्थानीय पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही थाना के प्रशिक्षु एसआई अंकित कुमार और दया शंकर चौबे अपने दल बल के साथ पहुंचे और चोर को अपने कब्जे में लेकर थाना लाया। इसके बाद पकड़े गए चोर से पूछ ताछ की गई तो वे अपना नाम दिनेश कुमार उर्फ छेदी पिता लालमोहन राम ग्राम बेरी टोले भुटोली,थाना सलैया ,जिला औरंगाबाद के निवासी बताया है।

जब पुलिस ने इस मामले में उससे कड़ी से पूछताछ की तो घटना को लेकर कई राज खोला है। उसने बताया मेरे अलावा तीन लोग और इस धंधे में शामिल है। जिसमे एक लड़के को गोखुल बिगहा छोड़ा गया है। एक लड़के को तेतरिया छोड़ा गया है और एक लड़के का मुझे मालूम नहीं है। और मुझे नीमा ताड़ी छोड़ा गया है। प्लैटिना बाइक से जिस पर मदनपुर थाना क्षेत्र के खिरियावां निवासी इरफान अंसारी उर्फ खान भाई एवं एक और लड़का उस गाड़ी पर था। जिसका गाड़ी नंबर मुझे नहीं पता है। साथ ही इस धंधे में संलिप्त योगेंद्र दास को भी बताया है जो ग्राम बेरी टोले भुटोली गांव के रहने वाला है।

आगे बताया की इस धंधे के लिए एक स्लाइडर चार पहिया गाड़ी थी। जिसमे बच्चा को चोरी करके ले जाते थे। इसके बदले में खान भाई 25 हजार रूपए देने की बात कही थी। जिसमे 15 हजार रूपए पहले एडवांश दे चुका है। साथ ही कहा की इस कार्य करवाने के लिए योगेंद्र दास उर्फ योगी रविदास ने मुझे खान भाई से मिलवाया था और बोला था की लड़का चोरी करोगे तो बड़ा आदमी बन जाओगे। वहीं पुलिस सूत्रों की माने बच्चा चोर गिरोह के मुख्य सरगना खान भाई उर्फ इरफान अंसारी है जो अभी भी पुलिस के पकड़ से दूर है। इस संबंध में थानाध्यक्ष  वंकेटेश्वर ओझा ने बताया की नीमा ताड़ी निवासी विनेशर भुइया के पत्नी बबिता देवी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते एक चोर को पकड़ा गया है। जबकि इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News