बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

औरंगाबाद में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

AURANGABAD : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले एक युवक को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाला पोस्ट वायरल किया गया था। मामले में पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट कर सौहार्द बिगाड़ने वाले युवक को त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पोस्ट से संबंधित एंड्राइड मोबाइल को भी जब्त कर लिया है। 

मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस उपाधीक्षक सह साइबर थानाध्यक्ष डॉ अनु कुमारी ने बताया कि बीते 3 मार्च को ट्विटर के द्वारा जानकारी मिली की फेसबुक पर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने हेतु आपत्तिजनक टिप्पणी के साथ एक विडियो वायरल हो रहा है। 

मामले की गंभीरता पर त्वरित कार्रवाई करते हुए साइबर पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। उक्त आपत्तिजनक विडियो को साइबर थाना के द्वारा अविलंब फेसबुक से हटा दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि चुनाव के मद्देनजर साइबर पुलिस द्वारा विधि-व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है, ताकि कोई भी व्यक्ति सांप्रदायिक सद्भाव में बाधा उत्पन्न नहीं कर सके। पुलिस द्वारा ऐसे व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है, जो सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर सद्भाव को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। उन्हे कभी छोड़ा नही जायेगा। 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News