बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में भी गोवा और दुबई की तर्ज पर पर्यटक उठा सकेंगे पैरासेलिंग का लुत्फ़, अमवा मन में वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का हुआ ट्रायल

बिहार में भी गोवा और दुबई की तर्ज पर पर्यटक उठा सकेंगे पैरासेलिंग का लुत्फ़, अमवा मन में वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का हुआ ट्रायल

BETTIAH : गोवा की तर्ज पर जिले के अमवा मन में भी अब वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स की सुविधा उपलब्ध होगी। यहां बनाना राइड, जेट स्की, जॉर्बिंग रोलर, कनू, ट्री हाउस, फ्लोटिंग प्रोमिनेड आदि की भी सुविधा मिलेगी। साथ ही पर्यटकों के लिये यहां कैंटिन, शुद्ध पेयजल, मॉड्यूलर शौचालय, प्रिफैब चेंजिंग रूम, पार्किंग, टिकट काउंटर, हाउस किपिंग आदि की समुचित व्यवस्था होगी।

इस संबंध मे जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि जिले के प्रवेश द्वार अमवा मन में वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स की सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में आज ऐतिहासिक दिवस है। जिले के प्रवेश द्वार पर अवस्थित एक बहुत ही खूबसूरत एवं मनोरम प्राकृतिक जलाशय है। यहां की नैसर्गिक छटां अत्यंत ही निराली है। अमवा मन अब शीघ्र ही पर्यटन स्थल, एडवेंचर्स वाटर स्पोर्ट्स के रूप में भी जाना जायेगा। अमवा मन टूरिस्ट स्पॉट आगंतुकों को वेस्ट चम्पारण जिला में स्वागत करेगा। जिलाधिकारी अमवा मन में मोटर बोट, कयास्क, सोफा राईड आदि वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी के ट्रायल के अवसर पर बोल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि आज मोटर बोट,क्याक, टॉय राईड आदि वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी का ट्रायल किया जा रहा है। शीघ्र ही गोवा और दुबई की तरह अमवा मन में भी वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स की सभी सुविधा उपलब्ध होगी। यहाँ आने वाले पर्यटक वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का आनंद ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि अमवा मन आने वाले पर्यटक शीघ्र ही पैरासेलिंग का आनंद ले पायेंगे। साथ ही पैडल बोट,  बनाना राइड, जेट स्की, जॉर्बिंग रोलर, कनू, ट्री हाउस, फ्लोटिंग प्रोमिनेड आदि का भी लुत्फ उठा सकेंगे।उन्होंने कहा कि पर्यटकों की सुविधा के मद्देनजर कैंटिन, शुद्ध पेयजल, मॉड्यूलर शौचालय, प्रिफैब चेंजिंग रूम, पार्किंग, टिकट काउंटर, हाउस किपिंग आदि की होगी समुचित व्यवस्था करायी जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि अमवा मन में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। साथ ही पर्यटन के विकास के साथ-साथ स्थानीय व्यक्तियों को रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को बहुत जल्द ही अमवा मन (झील) की नैसर्गिंक छटां का सुखद अनुभव हो, अन्य एडवेंचर्स वाटर स्पोर्ट्स का आनंद मिले। इस हेतु तेजी से कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर जिलाधिकारी, उपविकास आयुक्त, एसडीएम और अन्य पदाधिकारियों ने भी बोट राइडिंग भी किया।


बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News