बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में भू माफियाओं ने पाटीदारों की जमीन बेचने की रची साजिश, पीड़ितों ने डीएम से लगाईं गुहार

गया में भू माफियाओं ने पाटीदारों की जमीन बेचने की रची साजिश, पीड़ितों ने डीएम से लगाईं गुहार

GAYA : जिले के बोधगया में दिन पर दिन भू माफियाओं के एक से बढ़कर एक कारनामे सामने आ रहे है। कई लोग ऐसे हैं जो अपने हिस्से की जमीन को बेचकर मोटी रकम लेकर गोतिया के हिस्से की जमीन पर भी दावेदारी कर रहे है। वही इस तरह की हरकत से दूसरे गोतिया काफी चिंतित है। ताज़ा मामला बोधगया के न्यू तरीडीह भागलपुर में सामने आया है। 

जहाँ मो. क्यूम ने  बताया कि मेरे परदादा बुलक जोलहा के परिवार के तीसरी पीढ़ी के अन्य सदस्य अपने हिस्से की जमीन बेचकर मेरे हिस्से की जमीन पर दावा कर रहे है। जबकि मेरे परिवार के पूर्वजों द्वारा लगभग 70 वर्ष पूर्व ही बँटवारा हो गया था। 70 वर्षो के बाद मोहम्मद फरुदीन मियाँ उर्फ फेकू मियाँ द्वारा गलत कागजात बनाकर भूमाफिया के पास जमीन बेचने का साजिश किया जा रहा है। 

मो क्यूम ने कहा की बोधगया महंथ द्वारा तत्काल जमीन सरकार को वर्ष 1941 में शेष रिटर्न जमा किया था। उसका वजावता नकल प्रस्तुत किया गया। जिसमें सारा विवादित भूमि बुलक जोलाहा के नाम पर दर्ज है। साथ ही वर्ष 1971 और 1975 का निर्वाचन सूची दिखाया। उसमें भी अब्दुल रहीम मियाँ पिता बुलक मियाँ के नाम से दर्ज है। इससे यह स्पष्ट होता है कि सभी एक ही परिवार के सदस्य है। इस मामले में मोहम्मद क्यूम ने जिला पदाधिकारी को आवेदन के माध्यम से न्याय का गुहार लगाया है। 

गया से संतोष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News