बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में रक्षाबंधन को लेकर बहनों ने सैनिक भाइयों को बांधी राखी, जवानों ने दिया रक्षा का वचन

गया में रक्षाबंधन को लेकर बहनों ने सैनिक भाइयों को बांधी राखी, जवानों ने दिया रक्षा का वचन

GAYA : भाई-बहन के स्नेह भरे रिश्ते का पावन पर्व रक्षाबंधन के तहत अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद की महिला शाखा 'राष्ट्रीय महिला परिषद्' द्वारा महिला परिषद् की जिलाध्यक्ष मधु शर्मा के नेतृत्व में 'देश के जवानों की कलाइयों पर राष्ट्रीय महिला परिषद् के सदस्यों ने निगमा मॉनेस्ट्री में 6 बिहार बटालियन एनसीसी में रक्षाबंधन' कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके अंतर्गत  राष्ट्रीय महिला परिषद् की बहनों ने कैम्प, 6 बिहार बटालियन के अधिकारियों एवं जवानों की कलाइयों पर रक्षासूत्र बाँधे।

कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय महिला परिषद् की मधु शर्मा ने 6 बिहार बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल एमके शुक्ला एवं सुबेदार मेजर अमलेन्दु मंडल सहित सभी अधिकारियों तथा जवानों की कलाइयों पर रक्षासूत्र बाँध कर किया। इस अवसर पर कमांडिंग ऑफिसर कर्नल एमके शुक्ला ने कहा कि आज महिला परिषद् की बहनों ने जवानों को राखी बांधी है। 

कुछ जवान जो रक्षाबंधन में घर नहीं जा पाते हैं,उन्हें यहां राखी बांधी गई है। उनको राखी बांधना सौभाग्य की बात है, सभी बहनों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।राष्ट्रीय महिला परिषद् के सदस्यों ने देश की रक्षा में जुटे सभी सैनिक भाइयों की लंबी उम्र की कामना करते हुए विजय-तिलक लगाकर राखियाँ बाँधीं। 

मौके पर राष्ट्रीय महिला परिषद् की जिलाध्यक्ष मधु शर्मा ने कहा कि रंग-बिरंगी राखियों में हम बहनों की देश के वीर भाइयों के लिए ढेर सारी शुभकामनाएँ और गौरवपूर्ण भावनाएँ निहित हैं। ये भावनाएँ अनमोल हैं। राखियाँ बँधवाते समय सभी सैनिक भावविभोर दिख रहे थे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष मधु शर्मा, नीलम मिश्रा, अर्पण मिश्रा, सविता अग्रवाल, चांदनी कुमारी, विणा गिरी,श्वेता देवी, रोशनी कुमारी सहित अन्य मौजूद थे।

गया से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News