पटना में बीएसएफ जवान भी सुरक्षित नहीं, बदमाशों ने झांसा देकर बैग में रखे रुपये और पूरा सामान लेकर हो गया फरार

पटना में बीएसएफ जवान भी सुरक्षित नहीं, बदमाशों ने झांसा देकर बैग में रखे रुपये और पूरा सामान लेकर हो गया फरार

पटना. राजधानी में बीएसएफ के जवान को सुबह-सुबह अपराधियों ने अपना शिकार बना लिया। अपराधियों ने झांसे में लेकर जवान का बैग में रखे पूरे सामान और रुपये लेकर फरार हो गया। जवान का नाम संजय कुमार भारती है। बीएसएफ जवान ने बताया कि राजस्थान पोस्ट से छुट्टी लेकर अपने घर सुपौल बीरपुर के लिए निकला था। पटना पहुंचने के बाद सुपौल के बीरपुर जाने के लिए बस का इंतज़ार कर रहा था। इसी दौरान अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया।

जवान ने बताया कि एक आल्टो ब्लू कलर की गाड़ी पर सवार तीन बदमाशों ने लिफ़्ट देने के बहाने अपनी गाड़ी में बिठा लिया। बदमाशों ने पहले उसे अपनी बातों से विश्वास में लेते हुए बोला हम लोग सुपौल बीरपुर ब्लॉक ही जा रहे हैं। दो लोग और है इन्हें भी वहीं जाना है। शातिर बदमाश ने बीएसएफ जवान के सामान को गाड़ी की डिक्की में रखवाकर बिठा लिया और बाइपास से चलकर पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र के नाला रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंच शातिर बदमाशों ने गाड़ी चेंज करने को कह कर डिक्की से बैग निकालने को कहा। जैसे ही बीएसएफ जवान गाड़ी से उतरकर डिक्की से अपने सामान उतारने निकला। बदमाश गाड़ी लेकर फरार हो गया। पीड़ित बीएसएफ जवान के बैग में परिचय सम्बंधित कागजात, बैंक पासबुक, पांच हजार कैश, एटीएम कार्ड और मोबाइल लेकर बदमाश भाग निकले हैं। पीड़ित किसी तरह पूछते-पूछते स्थानीय कदमकुआं थाना पहुंचा, जहां अपने साथ हुए घटना की जानकारी दी।

भावा रिसर्च सेंटर के टेक्नीशियन से भी हुई थी वारदात

बहरहाल, पुलिस इस मामले की गंभीरता को देख अपराधियों को चिन्हित कर धर पकड़ में जुट गई है। दरअसल कुछ दिनों पहले भी ऐसा ही एक मामला पटना के शास्त्रीनगर थाने में आया था, जहां भाभा रिसर्च सेंटर के टेक्नीशियन के साथ शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के राजा बाजार स्थित पेट्रोल पंप के पास से शातिर बदमाशों ने पेट्रोल पंप कर्मी के सहयोग से घटना को अंजाम दिया था, जिसमें कई दोषी पाये लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों घटनाओं में अपराधियों के अपराध करने के तरीके में काफी समानताएं है। अब देखना होगा कि आखिर बीएसएफ जवान के ठगी मामले में अपराधी कब तक पुलिस की पकड़ में आता है।


Find Us on Facebook

Trending News