बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शाहरुख खान की नाइट राइडर्स में कैप्टेन कोच नहीं, सीईओ करते हैं टीम का सेलेक्शन, कप्तान श्रेयस अय्यर ने लगा दिया बड़ा आरोप

शाहरुख खान की नाइट राइडर्स में कैप्टेन कोच नहीं, सीईओ करते हैं टीम का सेलेक्शन, कप्तान श्रेयस अय्यर ने लगा दिया बड़ा आरोप

DESK : आईपीएल के मौजूदा सीजन मे शाहरुख खान की नाइट राइडर्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। टीम प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए जूझती हुई नजर आ रही है। टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अब कप्तान श्रेयस अय्यर ने बड़ा खुलासा कर दिया है। उन्होंने कहा कि टीम के चयन में कप्तान कोच से अधिक दखल टीम के सीईओ की रहती है। यह ऐसे आरोप हैं जिसका असर टीम पर पड़ सकता है।

12 मैचों में 22 खिलाड़ी को मिला मौका

दरअसल, श्रेयस अय्यर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में मिली जीत के बाद जब पूछा गया कि टीम में बार बार बदलाव से खिलाड़ियों की क्या प्रतिक्रिया रहती है, उन्होंने कहा, ‘यह काफी कठिन है। कोच और कई बार सीईओ भी टीम चयन में शामिल होते हैं। हर खिलाड़ी अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ कोशिश कर रहा है।’ कई मसलों पर प्रबंधन एकराय नहीं होता जिससे टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ा है। 

बता दें कि मौजूदा सीजन के 12 मैच में केकेआर ने 22 खिलाड़ियों को आजमाया है। इनमें एक भी मैच ऐसा नहीं रहा, जिसमें समान एकादश रखी गई हो, इससे टीम में स्थिरता ही नहीं आ सकी। साथ ही टीम की बल्लेबाजी क्रम में कई प्रयोग किए गए। कभी वेंकटेश अय्यर को ओपनिंग और कभी उन्हें छठे क्रम पर भेजा गया। ऐसा दूसरे खिलाड़ियों के साथ भी किया गया।

रवि शास्त्री भी उठा चुके हैं सवाल

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहते हुए अय्यर की कप्तानी की काफी तारीफ हुई थी, लेकिन केकेआर के साथ एकदम उलटा हो गया है, इसकी वजह टीम चयन को लेकर खराब फैसले हैं और भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री तक ने सवाल दागा कि दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज पैट कमिंस को पांच मैचों में बाहर कैसे रखा गया।

बचाव में उतरे केकेआर के सीईओ

श्रेयस अय्यर के आरोपों के बाद सीईओ वेंकी मैसूर ने टीम चयन मामलों में उनके दखल से जुड़े सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया, लेकिन केकेआर प्रबंधन के एक करीबी सूत्र ने कहा कि अय्यर के बयानों को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया ।

सूत्र ने मैसूर का बचाव करते हुए कहा, ‘बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। मुझे नहीं लगता कि वेंकी टीम चयन में दखल देते हैं। यह कप्तान और कोच का अधिकार है। कई बार सीईओ की राय मांगी जाती है और हो सकता है कि उन्होंने कोई सुझाव दिया हो। 

Suggested News