बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में राम भक्तों ने पूजित अक्षत कलश को लेकर निकाला शोभायात्रा, लोगों से की अयोध्या धाम आने की अपील

सीतामढ़ी में राम भक्तों ने पूजित अक्षत कलश को लेकर निकाला शोभायात्रा, लोगों से की अयोध्या धाम आने की अपील

SITAMARHI: अयोध्या अपने रामलला के लिए तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह का भव्य आयोजन होने वाला है। इस समारोह में शामिल होने के लिए हर राज्य में अक्षत कलश के साथ निमंत्रण भेजा जा रहा है। इसी कड़ी में पूजित अक्षत को लेकर राम भक्तों ने सीतामढ़ी में शोभा यात्रा निकाला है।

दरअसल, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से आए पूजित अक्षत कलश को सर पर धारण कर राम भक्तों के द्वारा शहर के रजत द्वार जानकी मंदिर स्थित प्रांगण से गाजे बाजे के साथ श्री राम के जय घोष के साथ पूरे शहर में शोभायात्रा निकाला। 

शोभायात्रा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, जानकी जन्मोत्सव आयोजन समिति सहित अन्य संगठनों के साथ स्वयंसेवक एवं कार्यकर्ता उक्त शोभायात्रा में शामिल थे। भगवा  वस्त्र धारण किए पुरुष एवं महिलाओं ने अक्षत कलश को अपने माथे पर लेकर पूरे नगर का भ्रमण किया। 

बताते चले कि पूजित अक्षत 1 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक जिले के सभी प्रखंड से लेकर पंचायत रावण नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डो के घरों में वितरण किया जाएगा। जिसको लेकर राम भक्तों ने 46 कलश लेकर पूरे शहर का भ्रमण कर जयघोष किया। 

Suggested News