बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नया सियासी गणित तैयार कर रहे नीतीश

नया सियासी गणित तैयार कर रहे नीतीश

DELHI- दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के समर्थन में उतर आये। नीतीश ने कहा कि आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे चंद्रबाबू नायडू की मांग सही है और केंद्र सरकार को इसे पूरा करना चाहिये। नीतीश ने बिहार के लिए भी विशेष राज्य के दर्जे की मांग की है।

 

नया सियासी गणित तैयार कर रहे नीतीश?

नीति आयोग की बैठक में नायडू के समर्थन में नीतीश के उठ खड़े होने से कई तरह की अटकलें शुरू हो गयी हैं। कुछ दिनों पहले तक एऩडीए में रहे चंद्रबाबू नायडू इन दिनों बीजेपी से कट्टर दुश्मनी निभा रहे हैं। सवाल ये उठ रहा है कि क्या नीतीश भी चंद्रबाबू की राह पर चलने की तैयारी में हैं। क्या वे भी विशेष राज्य के दर्जे को मुद्दा बनाकर एनडीए से पल्ला झाड़ सकते हैं?

 IN-THE-MEETING-OF-THE-POLICY-COMMISSION-IN-SUPPORT-OF-CHANDRABABU2.jpg


बिहार के लिए मांगा विशेष दर्जा

नीति आयोग की बैठक में नीतीश ने बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से लगातार बिहार के साथ भेदभाव हुआ है। इसके कारण बिहार विकास की दौड़ में देश में सबसे पीछे रह गया है। बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य का दर्जा जरूरी है। नीतीश ने कहा कि बिहार ही नहीं बल्कि देश में कोई दूसरा राज्य भी विकास में पिछड़ गया है तो उसे भी विशेष दर्जा मिलना चाहिये। अपनी मांगों के समर्थन में नीतीश ने कई आंक़ड़े भी पेश किये। हालांकि नीतीश की मांग पर प्रधानमंत्री ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

Suggested News