हिंसक घटनाओं के बीच धनरुआ के मतदाताओं ने नए प्रत्याशियों पर जताया भरोसा, सिर्फ पांच मुखिया ही बचा सके अपनी सीट

हिंसक घटनाओं के बीच धनरुआ के मतदाताओं ने नए प्रत्याशियों पर जताया भरोसा, सिर्फ पांच मुखिया ही बचा सके अपनी सीट

MASAURHI : पांचवें चरण में हुए मतदान के बाद आज मसौढ़ी अनुमंडल के धनरुआ प्रखंड के 19 पंचायतों की मतगणना कार्य चल रहा है।मतगणना तीन चरणों में किया जा रहा है।पहले चरण में 6 पंचायत, दूसरे चरण में 6 पंचायत और तीसरे चरण में 7 पंचायतों की मतों की गिनती की गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती का कार्य किया जा रहा है ताकि गिनती में किसी भी तरह की कोई प्रशाशनिक चूक ना हो सके।मतगणना स्थल पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से चप्पे चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई थी।  हर टेबल पर 3 राउंड की गिनती चल रही है।

आपको बता दें कि पूरे प्रक्रिया में मुखिया, जिला पार्षद, वार्ड सदस्य के लिए शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल भवन में टेबल लगाए गए हैं, वहीं, पंच, सरपंच एवं पंचायत समिति के लिए बॉयज हॉस्टल भवन में टेबल लगाए गए हैं। कुल 20 टेबल की व्यवस्था की गई है। बता दें कि इन 19 पंचायतों में कुल 2005 प्रत्याशी मैदान में थे। जिनके भाग्य का फैसला आज हो रहा है।


अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार धनरुआ से जिला पार्षद के तीनों सीटों पर विजय प्रतियासियों की घोषणा हो गई है जिसमें क्रमांक धनरुआ भाग 22 से चंदन कुमार,भाग 23 से रेखा देवी और भाग 24 से उर्मिला देवी विजय घोषित हुए हैं। साथ ही 19 पंचायतों में से करीब करीब अधिकांश पंचायतों के मुखिया प्रतियासियों की भी जीत की घोषणा हुई है।

इस बार धनरुआ में भी 19 मुखिया में से 14 नए चेहरे जीत कर सामने आये हैं।जबकि 5 पंचायतों में लोगों ने अपने पुराने मुखिया पर ही विस्वाश जताया है। जितने वाले मुखिया में से नदवा से संकर कुमार,धनरुआ से रानी देवी, मोरियावां से रंजन कुमार,सोनमई से सरोज देवी,सतपरसा से लेम्बू पासवान,कोसुत से वीरेंद्र पासवान और देवदाह से शांति देवी आदि शामिल हैं।इन सभी ने जीत के रूप में अपनी अपनी जीत का बिगुल बजा चुके हैं।जल्द ही सभी नव निर्वाचित मुखिया और पंचायत समिति के नाम को अपडेट किया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News