बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रावणी मेला का उद्घाटन कल, डीएम ने तैयारियों का लिया जायजा

श्रावणी मेला का उद्घाटन कल, डीएम ने तैयारियों का लिया जायजा

BHAGALPUR : सुल्तानगंज विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला उद्घाटन में महज 24 घंटा से भी कम समय बाकी रह गया है.  इसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिख रही है. गुरुवार को ग्रामीण विकास विभाग पटना के नगर आयुक्त शशि शेखर शर्मा, डीएम प्रणव कुमार, आयुक्त राजेश कुमार, एडीएम राजेश झा सहित अन्य आला अधिकारीयों ने एक बैठक किया, जिसमें सभी विभागों के चल रहे कार्य की तैयारियों के बारे में समीक्षा की गई.
INAUGURATION-OF-SHRAVANI-MELA-TOMORROW2.JPG
इसके बाद सभी घाट की तैयारी, उद्घाटन स्थल समेत पूरे श्रावणी मेला की तैयारी की बारी-बारी से जांच की.  जांच उपरांत घाटों को दुरुस्त करने के लिए  संवेदक को कड़ी फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द घाटों को सुरक्षित करने का निर्देश दिया. तमाम संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि समयपूर्व सारी तैयारियां कर लें.
INAUGURATION-OF-SHRAVANI-MELA-TOMORROW3.JPG
वहीं पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि कांवरियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। इसको लेकर संबंधित सभी विभागों को अलर्ट कर दिया गया है. खासकर पीएचडी विभाग, बिजली विभाग और कच्ची कांवरिया पथ पर बिछाई जा रही है.  कंकर युक्त बालू को लेकर मामले में गंभीरता लेते हुए कहा कि यदि जल्द ही इसे सही नहीं किया गया तो विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ FIR दर्ज कराई जाएगी। बता दें कि शुक्रवार को पूर्णिमा है और इसी दिन से श्रावणी मेला शुरू होती है. भागलपुर के सुल्तानगंज से जल उठा कर देवघर में भगवान शिव को अर्पित किया जाता है. 

Suggested News