इनकम टैक्स विभाग टीम की बड़ी कार्रवाई, कोरोना वॉरियर्स बनकर पहुंची टीम ने बिल्डर के ठिकानों पर की रेड

इनकम टैक्स विभाग टीम की बड़ी कार्रवाई, कोरोना वॉरियर्स बनकर पहुंची टीम ने बिल्डर के ठिकानों पर की रेड

Desk: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इनकम टैक्स विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. एक आईपीएस अफसर के करीबी बिल्डर के घर इनकम टैक्स की दिल्ली की टीम ने छापा मारा है. यह रेड करीब 10 ठिकानों पर चली है. दिल्ली की इनकम टैक्स टीम के द्वारा यह एक्शन लिया गया है.

बताया जा रहा है कि बिल्डर के इंदौर और भोपाल के अलग-अलग  इलाकों पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है. सुबह 5 बजे से यह छापेमारी की जा रही है. जानकारी के मुताबिक आय से अधिक की संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई की गई है.

इनकम टैक्स की टीम तीन गाड़ियों में अलग-अलग स्थानों पर पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई शुरू की. अब तक बिल्डर के 10 ठिकानों पर  छापे पड़े हैं. इनकम टैक्स की टीम गाड़ियों पर मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के स्टीकर लगाकर रेड करने पहुंची थी. जिससे किसी को शक न हो. सूत्रों की मानें तो बिल्डर की कई रसूखदार लोगों में अच्छी पैठ है और उसके रिश्तेदार भारतीय पुलिस सेवा में बड़े अधिकारी हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि  संदिग्ध ने काली कमाई को सफेद करने के लिए अलग अलग व्यवसायों में इन्वेस्ट किया है.

लंबे समय से विभाग को आय से अधिक संपत्ति, काली कमाई और टैक्स चोरी की शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद रणनीति बनाकर कार्रवाई की गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल में संचालित फेक ग्रुप ऑफ कंपनीस के ठिकानों पर रेड पड़ी है.


Find Us on Facebook

Trending News