बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चार जिलों के चार बड़े व्यवसायी के ठिकानों पर इनकम टैक्स टीम ने मारा छापा, टैक्स चौरी का है आरोप

चार जिलों के चार बड़े व्यवसायी के ठिकानों पर इनकम टैक्स टीम ने मारा छापा, टैक्स चौरी का है आरोप

BHGALPUR : राज्य कर आयुक्त-सह-सचिव, डा. प्रतिमा के निदेशानुसार भागलपुर प्रमण्डल के अंतर्गत भागलपुर, मुंगेर, जमुई एवं लखीसराय अंचल के एक-एक करदाता के व्यवसायिक प्रतिष्ठान पर छापेमारी प्रारंभ की गई है।

इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए किशोर कुमार सिन्हा, राज्य-कर अपर आयुक्त (प्रशासन), भागलपुर प्रमण्डल ने बताया इसके तहत् भागलपुर अंचल के हरिओम ट्रेडर्स जो आयरन एण्ड स्टील व सिमेंट के विक्रेता है।  मुंगेर अंचल के सुमन प्लास्टिक जो प्लास्टिक वेयर के विक्रेता है, जमुई अंचल के एसके बैट्री जो इनवर्टर एवं बैट्री आदि के विक्रेता है एवं लखीसराय अंचल के जनता ट्रेडर्स जो एफएमसीजी के विक्रेता है, के यहाँ कार्रवाई की जा रही है। 

श्री सिन्हा द्वारा आगे बताया गया कि प्रमण्डल के ऐसे कई व्यवसायी आईटी सेल द्वारा डाटा विश्लेषण के आधार पर विभाग के रडार पर है जिन्होनें सही-सही तरीके से अपने बिक्री को प्रदर्शित नहीं है और ना ही कर का भुगतान किया है यहाँ तक की इन व्यवसायियों द्वारा बेचे जा रहे सामानों पर सही तरीके से Value Addition यथा-भाड़ा मुनाफा आदि नहीं दर्शाया जा रहा है। 

भागलपुर के करदाता के छापेमारी में अन्वेषण ब्यूरो, भागलपुर प्रमण्डल के श्री विनय कुमार ठाकुर सहित भागलपुर अंचल के श्री दीनानाथ अग्रवाल एवं श्री अभिषेक कुमार सभी राज्य कर सहायक आयुक्त शामिल है ।

श्री सिन्हा ने प्रमण्डल के सभी व्यवसायियों से अपील की है कि वे अपना विवरणी एवं सही-सही Tax ससमय जमा करें एवं इस तरह की परेशानियों से बचें।

Suggested News