बैडमिंटन में भारत ने रचा इतिहास, पहली बार जीता थॉमस कप, पीएम मोदी ने दी बधाई

बैडमिंटन में भारत ने रचा इतिहास, पहली बार जीता थॉमस कप, पीएम मोदी ने दी बधाई

दिल्ली. भारत ने खेल के मैदान में इतिहास रच दिया है. भारत ने रविवार को थॉमस कप के फाइनल में शानदार जीत हासिल की और पहली बार थॉमस कप का ख़िताब अपने नाम किया. फाइनल में भारत ने 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को हरा दिया. गत चैंपियन इंडोनेशिया का इस टूर्नामेंट में रिकॉर्ड शानदार रहा था और टीम मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही थी. भारतीय पुरुष टीम ने मलेशिया और डेनमार्क जैसी टीम को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी और फाइनल में इंडोनेशिया को हराकर इतिहास रच दिया.

भारत की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी. उन्होंने कहा, भारतीय बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास! भारत के थॉमस कप जीतने से पूरा देश उत्साहित है! हमारी कुशल टीम को बधाई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। यह जीत कई आगामी खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।

पहले मैच में मेंस सिंगल वर्ग में विश्व के नंबर 9 शटलर लक्ष्य सेन ने विश्व के नंबर चार खिलाड़ी एंथनी सिनिसुका गिनटिंग को मात दी जबकि दूसरे मैच में मेंस डबल वर्ग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी जोड़ी ने इंडोनेशिया के केविन संजाया और मोहम्मद अहसान की जोड़ी को हराया.


Find Us on Facebook

Trending News