भारत को मिला बदला लेने का मौका टी-20 विश्व कप में इस साल फिर होगी पाक से भिड़ंत, शेड्यूल जारी

भारत को मिला बदला लेने का मौका टी-20 विश्व कप में इस साल फिर होगी पाक से भिड़ंत, शेड्यूल जारी

DESK : पिछले साल दुबई में हुए टी -20 विश्व कप में जिस तरह के पाकिस्तान ने भारत को शर्मनाक हार का सामना कराया था। उसके जख्म भारतीयों के दिल में अब भी ताजा हैं। सभी चाहते हैं टीम इंडिया उस हार का बदला चुकाए। अब यह भारत को यह मौका मिल गया है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होनेवाले टी-20 विश्व कप में एक बार फिर से भारत के सामने पाकिस्तान की टीम होगी। मैच के जारी शेड्यूल के अनुसार विश्व कप में भारत की पहली भिड़ंत पाकिस्तान के साथ होगी।  भारत के पास पूरा मौका होगा कि अपनी पिछली हार का बदल ले सके।

ऑस्ट्रेलिया में साल 2022 में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप 2022 का शेड्यूल जारी हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ही मौजूदा टी-20 वर्ल्डकप चैम्पियन है, ऐसे में अगला महामुकाबला उसके ही घर पर हो रहा होगा। जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें फिर से आमने-सामने होंगी।

16 अक्टूबर को होगा पहला मैच, भारत पाक का मैच 23 को

आईसीसी द्वारा शुक्रवार सुबह नया शेड्यूल जारी किया गया है, टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी. जबकि सुपर-12 राउंड की शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी. जबकि टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी। इसके अलावा लीग राउंड में भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और ग्रुप राउंड के विजेता और उप विजेता से होगा।

बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप 2021 में भी भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ हुआ था, लेकिन टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ दस विकेट से हार गई थी. ऐसा पहली बार हुआ था कि किसी वर्ल्डकप (टी-20, 50 ओवर) टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान से कोई मैच गंवाया हो. 

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

•    भारत बनाम पाकिस्तान, 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

•    भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप, 27 अक्टूबर (सिडनी)

•    भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 30 अक्टूबर (पर्थ)

•    भारत बनाम बांग्लादेश, 2 नवंबर (एडिलेड)

•    भारत बनाम ग्रुप बी विनर, 6 नवंबर (मेलबर्न)


Find Us on Facebook

Trending News