18 महीने बाद खुल गया भारत नेपाल बॉर्डर, सोमवार से शुरू होगी आम लोगों की आवाजाही

18 महीने बाद खुल गया भारत नेपाल बॉर्डर, सोमवार से शुरू होगी आम लोगों की आवाजाही

BAGAHA : भारत नेपाल सीमा खुलने का इन्तजार कर रहे लोगों के लिए ख़ुशी की खबर है। सोमवार से नेपाल के त्रिवेणी भंसार कार्यालय द्वारा भंसार कर भारतीय वाहनों  को प्रवेश नेपाल में कराया जा सकता है। लंबी प्रतीक्षा के बाद 18 महीनों से बंद वाल्मिकीनगर त्रिवेणी सीमा सोमवार को आमलोगों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है। इसके साथ ही त्रिवेणी भंसार कार्यालय द्वारा सोमवार से सभी दो पहिया और चार पहिया वाहनों का भंसार कर नेपाल में प्रवेश दिया जाएगा।

त्रिवेणी बड़ी भंसार कार्यालय के प्रभारी विकास उपाध्याय ने बताया की नेपाल सरकार के द्वारा तय किये गए कोरोना गाईडलाइन के तहत गाड़ियों का भंसार तथा भारतीय पर्यटकों को नेपाल में प्रवेश दिया जाएगा। इसके तहत सभी भारतीय नागरिक नेपाल में प्रवेश कर सकते है। वही नेपाली नागरिकों को भी नेपाल सरकार द्वारा तय किए गए कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए भारतीय सीमा में जाने की अनुमति दी गई है।

सोमवार करीब 3 बजे भारत नेपाल सीमा पर स्थित वाल्मिकीनगर त्रिवेणी बॉर्डर खुलने की खबर लगते ही दर्जनों सीमावर्ती निवासी गंडक बराज पर पहुंच खुशी व्यक्त करने लगे। कुछ लोग अपने खुशी को जाहिर करने नेपाल के 36 नंबर फाटक तक भी पहुंच गए व नेपाली सुरक्षाकर्मियों व पुलिस जवानों से हाथ मिला कर खुशी प्रकट किए। नेपाल सशस्त्र पुलिस बल के इंस्पेक्टर संतोष थापा ने बताया की त्रिवेणी बॉर्डर खुलने से स्थानीय लोगो में हर्ष व खुशी की लहर दौड़ गई है। काफी दिनों से दोनों देशों के स्थानीय लोगों को बॉर्डर खुलने का इंतजार था।

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News