बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर ! दिल्ली के इस बड़े स्टेशन से आज से नहीं चलेगी कोई ट्रेन

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर ! दिल्ली के इस बड़े स्टेशन से आज से नहीं चलेगी कोई ट्रेन

NEW DELHI : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंडियन रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. भारतीय रेल ने आनंद विहार से चल रही ट्रेनों के परिचालन को बंद कर दिया है. अब  आनंद विहार टर्मिनल के सभी प्लेटफॉर्म पर आइसोलेशन वार्ड के तौर पर बनाए गए ट्रेन के डिब्बों को खड़ा किया जाएगा. रेलवे के अनुसार आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाली 10 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से किया जाएगा. नार्थन रेलवे के मुताबिक कुल 5 जोड़ी ट्रेनों को यानी 10 ट्रेनों को आनंद विहार टर्मिनल से हटाकर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन भेज दिया गया है. 

भारतीय रेलवे सोमवार से नई दिल्ली के आनंद विहार रेलवे टर्मिनल से किसी ट्रेन का परिचालन नहीं करेगा. टर्मिनल के सभी प्लेटफॉर्म का उपयोग कोविड-19 मरीजों को क्‍वारंटाइन करने में किया जाएगा. गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा था कि बिस्तरों की कमी को देखते हुए केन्द्र दिल्ली को ट्रेन के 500 ऐसे डिब्बे उपलब्ध कराएगा. भारतीय रेलवे पहले से ऐसे 54 डिब्बे शकूरबस्ती मेंटेनेंस डिपो में तैनात कर चुकी है और बाकी डिब्बे आनंद विहार रेलवे स्टेशन के सात प्लेटफॉर्म पर खड़े करने की योजना है. 

दरअसल, सरकार ने इसलिए यह फैसला लिया है, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस  के रविवार को एक दिन में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 2224 नए मरीज सामने आए हैं. जबकि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या अब 41182 हो गई है. वहीं, इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 1327 हो गया है. राष्‍ट्रीय राजधानी में इस दौरान 56 लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दम तोड़ा है. अब दिल्‍ली में इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 1327 हो गया है.


Suggested News