बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में वेस्टर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट का उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया उद्घाटन, 'बिहार के बच्चों को अब पढ़ने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा'

पटना में वेस्टर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट का उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया उद्घाटन, 'बिहार के बच्चों को अब पढ़ने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा'

पटना. पटना में जीरो माइल स्थित वेस्टर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट का भव्य उद्घाटन किया गया। इसका उद्घाटन बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने किया गया। वेस्टर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट, वेस्टर एजुकेशन ट्रेस्ट की एक इकाई है और पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय से संबद्ध है।

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के बच्चे अन्य राज्यों में जाकर पढ़ते हैं। जब अच्छी शिक्षा बिहार में ही उपलब्ध होगी तो यहीं पढ़ेंगे। उन्होंने वेस्टर कॉलेज ऑफ़ मैनेजमेंट की बिल्डिंग व अन्य सुविधाओं का निरिक्षण कर खूब तारिफ की। साथ ही कॉलेज के निदेशकों से बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने का संकल्प दिलाया।

कॉलेज की निदेशक श्रेया सिंह ने कहा कि यह संस्थान शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया के प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने का इरादा रखता है, ताकि छात्रों को उद्योगों की जरूरतों के अनुसार प्रशिक्षित किया जा सके। व्यवसाय और उद्योगों का एक क्षेत्र उद्यमशीलता प्रशिक्षण है, जिसे अक्सर हमारे राज्य में उपेक्षित किया जाता है। हमारी संस्था की शुरुआत उच्च मापदंड की शिक्षा प्रदान करने की दिशा में एक कदम है।

श्वेता सिंह का कहना है कि हम उन बच्चों के प्रति खुद को जिम्मेदार मानते हैं, जो पढ़ने में तो सक्षम हैं। लेकिन शिक्षा का खर्च वहन नहीं कर सकते। इसलिए 50 लाख  रुपये से अधिक की छात्रवृत्ति के साथ हम उन छात्रों को अच्छी शिक्षा के साथ अपने जीवन को ऊपर उठाने में मदद करेंगे। इस अवसर पर शिक्षाविद सहित कई  गणमान्य नागरिक और विद्यार्थी उपस्थित थे।

Suggested News