BIHAR PANCHAYAT CHUNAV : वोट देने के बदले प्रत्याशी बाँट रहा है गैस चूल्हा, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

BIHAR PANCHAYAT CHUNAV : वोट देने के बदले प्रत्याशी बाँट रहा है गैस चूल्हा, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

JEHANABAD : एक तरफ चुनाव आयोग स्वच्छ और निष्पक्ष चुनाव कराने का दावा कर रहा है। वही पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों के द्वारा मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की जा रही है जो चुनाव आयोग के निष्पक्षता को लेकर सवाल खड़े कर रहा है। मामला जहानाबाद जिले के मखदुमपुर प्रखंड क्षेत्र का है। जहां एक पंचायत समिति के उम्मीदवार के द्वारा मतदाताओं को गैस सिलेंडर और चूल्हा उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालाँकि NEWS4NATION इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

 वीडियो मखदुमपुर प्रखंड के पुन्हदा पंचायत से पंचायत समिति उम्मीदवार सुनीता देवी से जुड़ा है। इस वीडियो में बैनर लगाकर बड़े पैमाने पर मतदाताओं को गैस चूल्हा और सिलेंडर वितरण किया जा रहा है। बताया जाता है कि पंचायत समिति उम्मीदवार सुनीता देवी के पति धर्मेंद्र सिंह का बड़ा भाई जितेंद्र सिंह गैस एजेंसी का संचालक है जो अपने पंचायत के मतदाताओं को उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर वितरण कर रहा है। 

वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता हैं कि कैसे बैनर लगाकर लोगों को गैस चूल्हा और सिलेंडर दिया जा रहा है जो कहीं ना कहीं आचार संहिता का सीधा उल्लंघन करता दिख रहा है। गौरतलब हो कि जिले के मखदुमपुर प्रखंड में सातवें चरण में 15 तारीख को मतदान होना है। हालांकि इस मामले को लेकर जिले के अधिकारी और प्रखंड के अधिकारी जान कर भी अंजान बने हुए हैं जो कहीं ना कहीं निष्पक्ष चुनाव कराने के दावे को खोखला साबित कर रहा है।

जहानाबाद से गौरव की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News