बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंटर की परीक्षा आज से , सेंटर पहुंचने से पहले पढ़ लीजिए किन बातों पर करना है फोकस

इंटर की परीक्षा आज से , सेंटर पहुंचने से पहले पढ़ लीजिए किन बातों पर करना है फोकस

पटना : बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा 2020 सोमवार से शुरू होगी. परीक्षा दो पालियों में ली जायेगी. पहली में भौतिकी और दूसरी पाली में कला संकाय के इतिहास की परीक्षा होगी. कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए सख्ती बरती जा रही है. परीक्षा केंद्र के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है.

बिहार बोर्ड ने परीक्षा का दिशा-निर्देश जारी करते हुए इसका पालन करने की हिदायत दी है. बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से दस मिनट पहले तक ही प्रवेश मिलेगा. यानी प्रथम पाली 9.30 बजे शुरू होगी, इसके लिए 9.20 तक प्रवेश मिलेगा. वहीं, दूसरी पाली 1.45 से शुरू होगी, इसके लिए प्रवेश 1.35 बजे तक ही मिलेगा.

जूता-मौजा पहनकर नहीं जाएं
परीक्षार्थी जूता-मौजा पहनकर नहीं आएं। बोर्ड की ओर से कहा गया है कि जो परीक्षार्थी जूता-मौजा में आएंगे, उन्हें उतारना पड़ेगा। परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र और कलम के अलावा कुछ भी नहीं ले जाने दिया जायेगा. परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र पढ़ने और निर्देश को समझने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाता है. 

अंदर के पृष्ठ पर दायीं तरफ न लिखें

उत्तर पुस्तिका के अंदर के पृष्ठ पर सबसे दायीं तरफ परीक्षक के लिए जगह छोड़ी गई है. इस पर अंक दिए जाएंगे. इसलिए परीक्षार्थी इस भाग में कुछ नहीं लिखें. इस हिस्से में कुछ भी लिखने पर परीक्षाफल रुक सकता है. बायीं तरफ की चौथाई में प्रश्न संख्या लिखें और बीच वाले भाग में उत्तर. अंदर के पृष्ठ पर कहीं भी अपना रौल नंबर, रौल कोड, नाम, स्कूल का नाम और परीक्षा का स्थान ना लिखें. 


Suggested News