बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ईरान के एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में छिड़ी अंदरुनी लड़ाई, इस प्रांत के अलगवादियों ने की युद्ध की घोषणा

ईरान के एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में छिड़ी अंदरुनी लड़ाई, इस प्रांत के अलगवादियों ने की युद्ध की घोषणा

DESK : पिछले कई सालों से आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान की हालत और खराब होती जा रही है। जिस तरह ईरान ने एयर स्ट्राइक किया, उसके बाद अब पाकिस्तान के अंदरूनी प्रांतों में ही जंग की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिस तरह से ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में अपने कथित ठिकानों पर पाकिस्तान की ओर से की गई एयरस्ट्राइक के बाद बलूच अलगाववादी समूह ने पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है। 

किया युद्ध का ऐलान, लेंगे बदला

दो दशक से ज्यादा समय से एक्टिव अलगाववादी समूह बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तान की ओर से की गई एयरस्ट्राइक में उनके लोगों को निशाना बनाया गया और उनके लोग मारे गए हैं। जिसकी कीमत पाकिस्तान को चुकानी होगी.  बलूच लिबरेशन आर्मी अब चुप नहीं बैठेगी. हम इसका बदला लेंगे. हम पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध की घोषणा करते हैं।

वहीं ईरान में किए गए एयर स्ट्राइक  को लेकर कहा कि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उसने ईरान में पल रहे आतंकियों को लेकर कई बार ईरान से बातचीत की थी. इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई. हमने यह कार्रवाई ईरान में पल रहे पाकिस्तानी मूल के आतंकियों द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ बड़े पैमाने पर आतंकी गतिविधियों की खुफिया जानकारी के बाद की है. यह कार्रवाई सभी खतरों को ध्यान में रखते हुए अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करने के लिए की गई है। पाकिस्तान ने ईरान में हुए एयर स्ट्राइक में नौ लोगों के मारे जाने की बात कही है।


Suggested News