बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IPL ऑक्शन : कुछ मिनट तक ही सबसे महंगे खिलाड़ी रहे पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क पर लगी सबसे बड़ी बोली

IPL ऑक्शन : कुछ मिनट तक ही सबसे महंगे खिलाड़ी रहे पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क पर लगी सबसे बड़ी बोली

DESK : अगले साल होनेवाले आईपीएल को लेकर आज दुबई में सभी दस टीमों के बीच खिलाड़ियों के ऑक्शन हो रहे हैं। इस  ऑक्शन में एक-एक कर नए इतिहास बन रहे हैं। जहां एक घंटे पहले तक ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। वहीं कुछ ही देर में यह रिकॉर्ड टूट गया। 

फ्रेचाइजी टीमों में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के लिए जमकर बोली लगाई। 2 करोड़ बेस प्राइज के साथ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पर दिल्ली और मुंबई ने शुरुआती दांव खेला। इसके बाद कोलकाता और गुजरात ने गेंदबाज पर बोली लगाई, जो 24 करोड़ तक चली गई। कोलकाता ने मिचेल स्टार्क को 24 करोड़ 75 लाख में खरीदा है।

पैट कमिंस के लिए 20.5 करोड़ की बोली

इससे पहले पैट कमिंस के लिए आरसीबी और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच जमकर बोली लगी थी। जिसमें एसआरएच ने बाजी मारते हुए कमिंस को 20.5 करोड़ में खरीदने में कामयाबी हासिल की। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 6.80 करोड़ रुपये में खरीदा।

बता दें कि आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन का आयोजन पहली बार देश से बाहर हो रहा है। 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 की नीलामी होगी, जिसमें 10 टीमों में कुल 77 स्लॉट खाली हैं।सभी फ्रेंचाइजी के पास कुल मिलाकर 262.95 करोड़ रुपये पर्स में है। सबसे ज्यादा रकम आरसीबी के पास है, जिसने रिटेंशन डे के दिन अपने 11 प्लेयर्स को रिलीज किया था। वहीं, गुजरात टाइटंस मिनी ऑक्शन में बड़ा दांव खेल सकती है, क्योंकि हार्दिक पांड्या का टीम को विकल्प ढूंढना है।

यह प्रमुख खिलाड़ी हुए सोल्ड

Wanindu Hasaranga और Pat cummins को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा।

Daryl Mitchell, शार्दुल ठाकुर, रचिन रवींद्र को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा।

Azmatullah Omarzai को गुजरात टाइटंस ने खरीदा।

Gerald Coetzee को मुंबई इंडियंस ने खरीदा।

हर्षल पटेल और क्रिस वोक्स को पंजाब सुपर किंगस ने खरीदा।

Suggested News