बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू के खास RJD विधायक के ठिकानों पर IT की छापेमारी, तेजस्वी की बढ़ सकती हैं परेशानी

लालू के खास RJD विधायक के ठिकानों पर IT की छापेमारी, तेजस्वी की बढ़ सकती हैं परेशानी

PATNA: पटना से बड़ी खबर आ रही है. आयकर विभाग के दस्ते ने राजद विधायक अबु दोजाना के ठिकानों पर छापेमारी की है. लालू-राबड़ी फैमिली के बेहद खास अबु दोजाना के घर छापेमारी से तेजस्वी की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं.

IT की खास टीम ने की है छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली से आयी इनकम टैक्स विभाग की खास टीम ने आज सुबह ही अबु दोजाना के घर और दफ्तर पर धावा बोल दिया. चंद सालों में छोटे कारोबारी से बड़े बिल्डर और फिर अचानक से विधायक बन जाने वाले अबु दोजाना के पटना में कई ठिकाने हैं. फुलवारीशरीफ के घर समेत पटना के तीन दफ्तरों पर आईटी की टीम पहुंची है. सभी पर एक साथ छापेमारी चल रही है. IT अधिकारियों ने दोजाना के दफ्तर से कई कागजात जब्त किये हैं. हालांकि विभाग का कोई अधिकारी अभी छापेमारी को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. 

तेजस्वी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

ये वही अबु दोजाना हैं जो तेजस्वी यादव की जमीन पर बिहार का सबसे बड़ा मॉल बना रहे थे. सीबीआई ने जमीन को लेकर केस दर्ज किया हुआ है. आरोप है कि लालू फैमिली ने IRCTC का होटल देने के बदले ये जमीन ली थी. इस मामले में तेजस्वी भी आरोपी हैं. बिहार की सत्ता में जब लालू फैमिली काबिज थी तो कानूनी प्रक्रिया का पालन किये बगैर मॉल का निर्माण शुरू कर दिया गया था. बाद में इस जमीन को ED ने जब्त कर लिया. अबु दोजाना लालू फैमिली के कई और कारोबार में शामिल रहे हैं. आयकर की छापेमारी में इन मामलों की भी पड़ताल की जा रही है.

Suggested News